मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

‘सभी 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगा इनेलो’

08:51 AM Mar 09, 2024 IST
जींद में शुक्रवार को आयोजित बैठक के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करते इनेलो नेता अभय चौटाला। -हप्र

जींद (जुलाना), 8 मार्च (हप्र)
इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) की राष्ट्रीय व प्रदेश कार्यकारिणी की शुक्रवार को जींद के एक होटल में बैठक हुई। जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री एवं इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला, ऐलनाबाद विधायक अभय चौटाला एवं प्रदेशभर से पार्टी नेताओं व पदाधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष रहे दिवंगत नफे सिंह राठी एवं अन्य दिवंगत की याद में मौन धारण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
बैठक को संबोधित करते हुए इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि आज प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है। कानून व्यवस्था का दीवाला पीटा हुआ है। अराजक तत्व सरेआम लोगों को मौत के घाट उतार देते हैं। उनको कानून को कोई खौफ नहीं है। प्रदेश की जनता परेशान है। इनेलो की सरकार बनने पर प्रदेश में कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने का काम करेंगे।
इनेलो के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अभय चौटाला ने कहा कि पार्टी लोकसभा चुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार है। पार्टी दस की दस लोकसभा सीटों पर मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी। अभय चौटाला ने कहा कि इनेलो लोकसभा चुनाव में गठबंधन सरकार का वहम निकालने का काम करेगी। इस मौके पर जींद प्रभारी सुनैना चौटाला, पूर्व विधायक रामफल कुंडू, पूर्व सासंद कैप्टन इंद्र सिंह, बिजेंद्र रेढू, जोगिन्द्र कालवा, समरजीत बिल्लू पेगा मौजूद रहे।

Advertisement

ओम प्रकाश चौटाला चुनेंगे नये प्रदेशाध्यक्ष

बैठक में इनेलो के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अभय चौटाला ने पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त करने के बारे में कार्यकर्ताओं से राय ली। सभी ने सर्वसम्मिति से इसके लिए पार्टी सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला को अधिकृत कर दिया। कार्यकर्ताओं ने कहा कि उनका फैसला हमें मान्य होगा। बैठक में पार्टी के विभिन्न नेताओं ने बेरोजगारी, अपराध, फसल मुआवजा पर प्रस्ताव रखे। जिसको सभी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने हाथ खड़े करके पारित करवाया।

5 लाख स्थायी सदस्य का लक्ष्य

अभय चौटाला ने बताया कि पार्टी का सदस्यता अभियान चला हुआ है। पांच लाख स्थाई सदस्य बनाने का लक्ष्य है। जिसके लिए 15 मार्च तिथि निर्धारित की गई है। प्रदेश के अधिकांश हल्कों में निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त कर लिया है।

Advertisement

कमेटी करेगी उम्मीदवारों का चयन

राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अभय चौटाला ने कहा कि उम्मीदवारों के चयन के लिए पीएससी कमेटी की कई दौर की चर्चा हो चुकी है। सभी सीटों पर चार-चार, पांच-पांच नामों का पैनल प्राप्त हुआ है। अब उम्मीदवारों के फाइनल चयन के लिए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रकाश भारती की अध्यक्षता में पांच सदस्यों की कमेटी का गठन किया। जिसमें पूर्व मंत्री श्याम सिंह राणा, राष्ट्रीय प्रवक्ता उमेद सिंह लोहान, नरेश शर्मा पूर्व विधायक, एडवोकेट जसबीर ढिल्लों को शामिल किया है। कमेटी तीन दिन के अंदर सभी लोकसभा सीटों का दौरा करके अपनी रिपोर्ट देगी।

Advertisement