For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

इनेलो का मिला समर्थन, करनाल से चुनाव लड़ेंगे मराठा वीरेंद्र

08:33 AM Apr 29, 2024 IST
इनेलो का मिला समर्थन  करनाल से चुनाव लड़ेंगे मराठा वीरेंद्र
करनाल से एनसीपी प्रत्याशी वीरेंद्र मराठा, इनेलो नेता अभय चौटाला से मुलाकात करते हुए।
Advertisement

चंडीगढ़, 28 अप्रैल (ट्रिन्यू)
इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) करनाल लोकसभा क्षेत्र से अपना प्रत्याशी घोषित नहीं करेगा। अलबत्ता इनेलो के समर्थन से एनसीपी नेता मराठा वीरेंद्र यहां से चुनाव लड़ेंगे। इनेलो प्रधान महासचिव अभय चौटाला ने वीरेंद्र मराठा के साथ मुलाकात करके उनका समर्थन करने का ऐलान किया। इतना ही नहीं, मराठा वीरेंद्र 30 अप्रैल को अपना नामांकन-पत्र दाखिल करेंगे। इस दौरान इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला सहित पार्टी प्रदेशाध्यक्ष रामपाल माजरा भी मौजूद रहेंगे।
दरअसल, मराठा वीरेंद्र इंडिया गठबंधन के तहत करनाल की सीट मांग रहे थे। कांग्रेस ने उन्हें टिकट नहीं दिया और यूथ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा को करनाल से उम्मीदवार घोषित किया है। ऐसे में मराठा वीरेंद्र ने अपने समर्थकों की बैठक बुलाकर उनसे विचार-विमर्श करने के बाद चुनाव लड़ने का फैसला लिया। अभय चौटाला ने यह पहले ही स्पष्ट कर दिया था – अगर कांग्रेस वीरेंद्र मराठा को करनाल से चुनाव लड़वाती है तो इनेलो द्वारा समर्थन किया जाएगा। ऐसे में अब अभय ने इनेलो के समर्थन से मराठा वीरेंद्र को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं दूसरी ओर, इनेलो के कार्यालय सचिव ने लोकसभा उम्मीदवारों के नामांकन की तिथि का शेड्यूल जारी कर दिया है। कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से प्रत्याशी अभय सिंह चौटाला पहली मई को सुबह 10 बजे कुरुक्षेत्र में अपना नामांकन भरेंगे।
नामांकन दाखिल करने के बाद अभय चौटाला कुरुक्षेत्र शहर स्थित थीम पार्क में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद 2 मई को अंबाला के उम्मीदवार सरदार गुरप्रीत सिंह वाल्मीकि अपना नामांकन भरेंगे। तीन मई को हिसार की उम्मीदवार सुनैना चौटाला अपना नामांकन भरेगी। चार मई को सोनीपत से पूर्व एसपी और द्रोणाचार्य अवार्डी अनूप सिंह दहिया और सिरसा से उम्मीदवार संदीप लोट वाल्मीकि अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×