मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

इनेलो बसपा गठबंधन देगा नशा व अपराधमुक्त हरियाणा: अभय चौटाला

03:31 PM Jul 17, 2024 IST
Advertisement

सिरसा , 17 जुलाई (हप्र)

Haryana Politics: इनेलो के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव व ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेश में अगली सरकार इनेलो बसपा गठबंधन की होगी और गठबंधन सरकार हरियाणा को नशा व अपराधमुक्त शासन देगी। वे बुधवार को
डबवाली रोड स्थित इनेलो जिला कार्यालय में इनेलो बसपा गठबंधन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की संयुक्त बैठक को संबोधित कर रहे थे।

Advertisement

उन्होंने कहा कि पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल ने सबसे पहले अनुसूचित जाति के लोगों को राजनीतिक तौर पर सशक्त बनाते हुए उन्हें लोकसभा व विधानसभा में भेजा। उन्होंने कहा कि उन्हें प्रदेश की जनता व गठबंधन कार्यकर्ताओं पर पूरा भरोसा है कि वे प्रदेश में गठबंधन सरकार के गठन के लिए हरसंभव कोशिश करेंगे।

उन्होंने इस दौरान कहा कि दोनों दलों के 20 से 23 जुलाई तक संयुक्त कार्यक्रम बनाए गए हैं जिसमें 20 को हलका रानियां की बैठक शाम 7 बजे इनेलो जिला कार्यालय में, 21 को हलका कालांवाली की बैठक इनेलो जिला कार्यालय मेंं व 23 जुलाई को हलका सिरसा की बैठक इनेलो जिला कार्यालय में ही की जाएगी।

उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा कहते हैं कि इनेलो बसपा गठबंधन वोट काटने के लिए बना है तो वे पूर्व सीएम हुड्डा से पूछते हैं कि उन्होंने गठबंधन क्यों किया और यूपी में अखिलेश के साथ क्यों हाथ मिलाया? अभय सिंह चौटाला ने कांग्रेस को हरियाणा में भाजपा की बी टीम बताया।

उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम हुड्डा के शासन में अपने लाभ के लिए प्रदेश की 72 एकड़ बेशकीमती भूमि बिल्डर्स को औने पौने दामों में देने का मामला सभी को याद है। इनेलो नेता ने कहा कि बहुत जल्द गठबंधन के सामूहिक कार्यक्रमों की घोषणा होगी और इन्हीं कार्यक्रमों के तहत बसपा सुप्रीमो मायावती भी हरियाणा आएंगी।

इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेश में गठबंधन सरकार बनने पर चिकित्सा, शिक्षा, रोजगार व कृषि में उत्थान के कार्यक्रम उनके लिए प्राथमिकता होंगे। इस दौरान उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार बनने के लिए प्रदेश के बेरोजगार को 21 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता, हर घर मेंमुफ्त बिजली, हर घर में 1 तारीख को मुफ्त गैस सिलेंडर, रसोई खर्च, हरियाणा के किसानों के हितों के लिए एसवाईएल का पानी लाने, बेहतर चिकित्सा व शिक्षा का प्रबंधन, नशा व अपराध को जड़ से समाप्त करने की दिशा में कार्य किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि लोकसभा व विधानसभा चुनावों के मुद्दे भिन्न भिन्न होते हैं, इसलिए सभी कार्यकर्ताओं को अभी से विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुटना चाहिए। इनेलो नेता ने कहा कि इनेलो शासन के दौरान पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला ने सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत सही मायने में हरियाणा को विकास की डगर पर दौड़ाया।

उनसे पूर्व बसपा के जिलाध्यक्ष भूषण बरोड़, इनेलो के जिलाध्यक्ष कश्मीर सिंह करीवाला ने भी अपना संबोधन दिया। इस मौके पर इनेलो के पूर्व विधायक डॉ. सीताराम, शहरी प्रधान गंगाराम बजाज, कार्यकारी प्रधान धर्मवीर नैन, प्रवक्ता महावीर शर्मा, बसपा के लीलूराम आसाखेड़ा व डॉ. बंसीलाल दहिया भी मौजूद थे। बाद में इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला मीडिया से भी रूबरू हुए।

Advertisement
Tags :
haryana newsHaryana Politics
Advertisement