For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

इटली में घायल भारतीय मजदूर की इलाज के अभाव में मौत

06:55 AM Jun 22, 2024 IST
इटली में घायल भारतीय मजदूर की इलाज के अभाव में मौत
Advertisement

लंदन/रोम, 21 जून (एजेंसी)
इटली में 31 वर्षीय एक भारतीय मजदूर का हाथ एक भारी मशीन की चपेट में आकर कट जाने के बाद उसके नियोक्ता ने उपचार कराने के बजाय उसे सड़क के किनारे फेंक दिया, जिससे उसकी दुखद मौत हो गयी। रोम के निकट लाजियो में सब्जी के एक खेत में काम करते हुए सतनाम सिंह का हाथ भारी मशीन में आकर कट गया था।
रोम में भारतीय दूतावास ने बुधवार को ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि इटली के लैटिना में भारतीय नागरिक की दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु की खबर से वह वाकिफ हैं। दूतावास ने बिना ज्यादा जानकारी दिये हुए कहा, ‘हम स्थानीय अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं।’ सतनाम सिंह पंजाब के रहने वाले थे। इटली मीडिया की खबर के मुताबिक, सतनाम के नियोक्ता एंटोनेलो लोवेटो ने उन्हें और उनकी पत्नी को एक वैन में बिठाया और उनके घर के नजदीक सड़क किनारे छोड़ दिया।
घर के मालिक इलारियो पेपे के हवाले से खबर में बताया, ‘हमने सिंह की पत्नी की चीखें सुनीं, जो मदद के लिए पुकार रही थी फिर हमने एक लड़के को देखा, जो उन्हें अपनी बाहों में उठाकर घर के अंदर ले गया।’ उन्होंने बताया, ‘हमें लगा कि वह उनकी मदद कर रहा है लेकिन फिर वह भी भाग गया।’ पेपे ने कहा, ‘मैं उसके पीछे भागा और मैंने उसे वैन में चढ़ते हुए देखा और मैंने उससे पूछा कि क्या हुआ था और वह उसे अस्पताल क्यों नहीं ले गया।’ ‘उसने (लड़के ने) जवाब दिया कि वह (सिंह) नियमित कर्मचारी के तौर पर पंजीकृत नहीं है।’ कटे हुए हाथ को फलों के डिब्बे में रखा गया था। सिंह को डेढ़ घंटे तक उपचार नहीं मिला। उन्हें हवाई मार्ग से रोम के एक अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बुधवार को उनकी मौत हो गयी। लोवेटो पर अब आपराधिक लापरवाही और हत्या का आरोप लगाते हुए मामले की जांच चल रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×