मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

झमाझम बारिश से जलमग्न हुई औद्योगिक नगरी

10:18 AM Sep 05, 2024 IST
फरीदाबाद में बुधवार को हुई बरसात के बाद पुलिस आयुक्त कार्यालय के पास भरा पानी। -हप्र

राजेश शर्मा/हमारे प्रतिनिधि
फरीदाबाद, 4 सितंबर
दोपहर हुई झमाझम बरसात के चलते औद्योगिक नगरी गंदे नाले में तब्दील हो गई। सेक्टर और स्लम कॉलोनियों में लोगों को जाम और जलभराव से जूझना पड़ा। कई स्थानों पर बरसात के चलते जगह-जगह वाहन बंद होते देखे गए। वहीं राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी यातायात की गति धीमी पड़ गई।

Advertisement

बरसाती पानी से भरे अंडरपास से स्कूटी निकालकर लाता युवक। -हप्र

औद्योगिक नगरी में निगम प्रशासन ने नाममात्र की नालों की सफाई की थी। जिस कारण आज औद्योगिक नगरी में कई स्थानों पर बरसाती पानी भर गया। गौरतलब है कि मौसम विभाग द्वारा मध्यम बारिश की चेतावनी दी हुई थी। दोपहर करीब डेढ़ बजे एक दाम से तेज हवाओं चलनी शुरू हो गई और सड़कों पर अंधेरा छाने लगा। थोड़ी ही देर बाद झमाझम बारिश होने लगी। कुछ ही देर में पूरी औद्योगिक नगरी जलमग्न होनी शुरू हो गई।
वाहन चालकों को वाहन की हेड लाइट जलाकर सफर तय करना पड़ा। बरसात के बाद मौसम पूरा दिन खुशनुमा बना रहा। हालांकि बिजली विभाग द्वारा काटी गई बिजली ने लोगों का मजा किरकिरा कर दिया। नगर निगम फरीदाबाद ने नाममात्र की बरसाती नालों की सफाई करवाई थी। नालों की सफाई न होने की वजह से आज जगह-जगह बरसात पानी का निकास नहीं हो गया। जवाहर कालोनी, डबुआ कालोनी, पर्वतीय कालोनी, एसजीएम नगर, कपड़ा कालोनी, एयर फोर्स रोड़, सेक्टर-7, 8, 9 व 10, सेक्टर-3, ओल्ड फरीदाबाद व बल्लभगढ़ में विभिन्न स्थानों पर पानी भरने से स्थिति बिगड़ गई। बरसात के चलते ओल्ड फरीदाबाद, मेवला महाराजपुर व ग्रीन फील्ड कालोनी के अंडरपासों में पानी भर गया। जिसके चलते पुलिस ने यातायात को रोक दिया। बरसात के दौरान जिस समय लोगों सड़कों पर जाने से कतरा रहे थे। उस समय शहर के चौकों पर ट्रेफिक पुलिस ने व्यवस्था संभाली। बारिश के दौरान भी चौक पर पुलिस ने जाम नहीं लगने दिया।

Advertisement
Advertisement