For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

इंद्रजीत ने लगाया जीत का चौका, राज बब्बर को दी मात

10:37 AM Jun 05, 2024 IST
इंद्रजीत ने लगाया जीत का चौका  राज बब्बर को दी मात
गुरुग्राम में मंगलवार को भाजपा उम्मीदवार राव इंद्रजीत सिंह जीत का प्रमाण-पत्र लेते हुए। -हप्र
Advertisement

विवेक बंसल/हप्र
गुरुग्राम, 4 जून
केंद्रीय मंत्री और भाजपा उम्मीदवार राव इंद्रजीत ने फिल्म से राजनीति में आए राज बब्बर को 75 हजार 79 मतों से हरा दिया। हालांकि, इस जीत में काफी कठिनाइयों का भी भाजपा उम्मीदवार को सामना करना पड़ा। गुड़गांव में एकदम नये और पहली बार चुनाव लड़ने के लिए पहुंचे राज बब्बर ने कड़ा मुकाबला किया और आखिर तक संघर्ष जारी रखा।
देर शाम गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव ने विजेता राव इंद्रजीत सिंह को प्रमाण पत्र सौंपा। इस मौके पर राव इंद्रजीत की बेटी आरती राव मौजूद रहीं। इंद्रजीत सिंह ने 8 लाख 5161 वोट और राज बब्बर ने 7 लाख 31696 वोट प्राप्त किए। दोनों उम्मीदवारों के वोटो में डाक से प्राप्त मत पत्र भी जोड़े जाने हैं, लेकिन इनका अंतर 7579 है। राव इंद्रजीत की यह लगातार लोकसभा के चुनाव में चौथी जीत है। पिछले 3 बार से केंद्र में मंत्री हैं। उन्होंने भाजपा के टिकट पर तीसरी जीत दर्ज की है। गायकी के क्षेत्र से राजनीति में आए जजपा उम्मीदवार राहुल राहुल यादव की जमाना जब्त हो गई है। उन्हें मात्र 13214 वोट प्राप्त हुए हैं। चुनाव में 23 उम्मीवार थे।
जजपा उम्मीदवार राहुल फाजिलपुरिया ने 13 हजार 214 मत प्राप्त हुए और वह तीसरे स्थान पर रहे। बसपा के विजय खटाना ने 8900, इनेलो के सोराब खान ने 4897, सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के अनवर ने 572, भारतीय शक्ति पार्टी के आकाश व्यास ने 436, पीपल्स पार्टी ऑफ इंडिया के प्रत्याशी ईश्वर सिंह सुठानी ने 1110 वोट प्राप्त किए। लोकसभा चुनाव में स्वयं शासन पार्टी के उम्मीदवार धर्मेंद्र ठाकरान ने 1402, भारतीय जवान किसान पार्टी के उम्मीदवार लालचंद यादव ने 2214, सिंह राम ने 789 वोट मिले। नोटा को 6377 मत प्राप्त हुए।

Advertisement

‘भाजपा कार्यकर्ता शहरों से नहीं निकले, मेरे वर्कर नहीं होते तो हार जाता’

तरुण जैन/हप्र
रेवाड़ी, 4 जून
गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह की जीत को लेकर सुबह से मायूस चल रहे कार्यकर्ताओं को उस समय खुशी मिली, जब शाम होते-होते चुनाव परिणाम उनके पक्ष में आए। उन्होंनेे 73232 मतों के अंतर से कांग्रेस प्रत्याशी राज बब्बर काे हराया। चुनाव परिणाम आते ही भाजपा कार्यकर्ताओं व राव के समर्थकों ने जमकर जश्न मनाया। लड्डू बांटे व आतिशबाजी की। राव ने छठा चुनाव जीतकर लोकसभा की पिच पर सिक्सर लगाया है। चुनाव परिणाम को लेकर सुबह से ही रामपुरा हाउस में राव इंद्रजीत मौजूद थे। वे यहां लगाई गई एलईडी स्क्रीन पर पल-पल बदलते हालातों का जायजा ले रहे थे। जीत दर्ज करने के बाद राव इंद्रजीत ने रामपुरा हाउस में हजारों कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि सुबह 11 बजे तक मेवात के चुनाव परिणाम आने पर उनका खून सूख रहा था। लेकिन एक बजे के बाद उन्हें और कार्यकर्ताओं को सांस आई। उन्होंने कहा कि पिछली बार भी वे मेवात से हारे थे और पत्रकार व टीवी चैनलों ने उन्हें हारा हुआ बताया था। इस बार भी ऐसा हुआ। लेकिन अन्य हलकों ने उनका साथ दिया। उन्हें अपने कार्यकर्ताओं पर भरोसा था। उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता शहर तक सीमित रहे। जबकि उनके खुद के कार्यकर्ताओं ने गांवों में काम किया। यदि उनके पास इतने वर्कर नहीं होते तो वे चुनाव हार जाते। उन्हें यह कहने में कोई गुरेज नहीं कि वे अपने साथियों के बलबूते पर यह चुनाव जीते है। उन्होंने कहा कि उनके पास इतने वर्कर नहीं होते तो उन्हें टिकट भी नहीं मिलता।
राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि पत्रकार और लोग उनसे 400 पार के नारे के बारे में पूछते थे। वे इस सवाल का क्या जवाब देते। क्योंकि उनका दिल ही 400 पार होने का नहीं मान रहा था, लेकिन अब केंद्र में मिलीजुली सरकार बनेगी।

रेवाड़ी के रामपुरा स्थित अपने निवास पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राव इं्द्रजीत सिंह। -हप्र

अब सवाल यह है कि सीएम कौन होगा?

इंद्रजीत ने कहा कि आगे विधानसभा चुनाव है। हमें उसकी तैयारी करनी होगी। जो रूठ गया उसे मनाना है। उन्होंने यह भी कहा कि अब सवाल यह खड़ा होता है कि मुख्यमंत्री कौन होगा‍। इसे लेकर पार्टी में बात होगी। उन्होंने समय से पहले चुनाव होने की संभावना भी जताई। उनके साथ मौजूद बेटी आरती राव को लेकर उन्होंने कहा कि वे उसे राजनीति में लेकर आएंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं व मतदाताओं का आभार जताया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×