For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

चार जून के बाद ‘इंडिया’ की सरकार : खड़गे

06:32 AM May 16, 2024 IST
चार जून के बाद ‘इंडिया’ की सरकार   खड़गे
लखनऊ में बुधवार को पत्रकारों से मुखातिब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे एवं सपा प्रमुख अखिलेश यादव। - प्रेट्र
Advertisement

लखनऊ, 15 मई (एजेंसी)
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव के चार चरण संपन्न होने के बाद विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) मजबूत स्थिति में है, और चार जून के बाद सरकार बनाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार गरीब लोगों को हर महीने 10 किलो अनाज मुफ्त देगी। कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव लखनऊ में एक संयुक्त पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे।
खड़गे ने कहा, ‘मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि हिंदुस्तान की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदाई तय कर दी है।’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि देश के 80 करोड़ गरीबों को हम मुफ्त अनाज दे रहे हैं। उन्होंने यह नहीं बताया कि खाद्य सुरक्षा कानून तो हम लेकर आए थे। खड़गे ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान का जिक्र किया और कहा कि उन्होंने भी संविधान को बदलने की बात की थी। खड़गे ने कहा, ‘यह लोकतंत्र और संविधान को बचाने का चुनाव है। आज देश में दो विचारधाराओं की लड़ाई है। एक तरफ, गरीबों के पक्ष में लड़ने वाली पार्टियां हैं। दूसरी तरफ, अमीरों के पक्ष में खड़े होने वाले लोग हैं।’ खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री अपने संबोधनों में ‘मटन, चिकन, मंगलसूत्र’ का जिक्र करते हैं लेकिन मणिपुर के मुद्दे पर बात ही नहीं करते। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि उन्होंने उतना भगवान राम का नाम नहीं लिया होगा, जितनी वह कांग्रेस पार्टी, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और मुझे गाली देते हैं।’

यूपी में 79 सीटें जीतेंगे : अखिलेश

पत्रकार वार्ता में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने दावा किया कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ उत्तर प्रदेश में 79 लोकसभा सीटें जीतेगा, और सिर्फ ‘क्योटो’ में मुकाबला है। प्रधानमंत्री और भाजपा पूर्व में वाराणसी को जापान के खूबसूरत शहर क्योटो की तरह विकसित करने का दावा कर चुके हैं। यादव ने कहा कि चार चरणों का मतदान संपन्न होने के साथ ही भाजपा का झूठ भी चरम पर पहुंच गया है और अब ढहने लगा है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×