मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

भारत की विदेश नीति से दूसरे देशों से रिश्ते हुए मधुर : रणजीत

10:39 AM May 19, 2024 IST
उकलाना के गांव लितानी मेें लोगों को संबोधित करते भाजपा प्रत्याशी रणजीत चौटाला। -निस

उकलाना मंडी, 18 मई (निस)
भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार रणजीत सिंह ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने विश्व के अन्य देशों से अपने देश के रिश्ते मधुर किए हैं।
यही कारण है कि विश्व का हर देश भारत के प्रधानमंत्री की न केवल कद्र करता है बल्कि अपने देश में पहुंचने पर आगे बढ़कर उनका स्वागत करते हैं। रणजीत सिंह शनिवार को अपने जनसंपर्क अभियान के तहत उकलाना विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों का दौरा करके वोटों की अपील कर रहे थे।
उन्होंने लितानी, बिठमड़ा, उकलाना मंडी, लितानी, चमारखेड़ा व साहू सहित लगभग दो दर्जन गांवों का दौरा किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कुशल नेतृत्व व हमारे विदेश मंत्री एस. जयशंकर की कूटनीतिक नीतियों का ही परिणाम है कि विश्व का हर देश हमारा समर्थन कर रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी व विपक्ष के अन्य लोग भारत की विदेश नीति पर केवल सस्ती लोकप्रियता के लिए उंगली उठा रहे हैं, लेकिन उन्हें भारत की विदेश नीति के बारे में कोई जानकारी नहीं है। ये दल तो केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हटाना ही सबसे बड़ा मकसद समझते हैं, जिसे जनता ने अच्छी तरह से जान लिया है। उन्होंने कहा कि देश की जनता के सहयोग से प्रधानमंत्री के 400 पार के संकल्प अनुसार भाजपा को हर राज्य में बहुमत मिल रहा है और 4 जून को तय हो जाएगा कि 400 पार के नारे को सार्थक करते हुए देश में तीसरी बार मोदी सरकार बननी तय है। रणजीत सिंह ने कहा कि कोई भी बड़ी फैक्टरी, कारखाना किसी छोटे कारीगर को दे दिया जाए तो वह नहीं चला पाएगा।
बिल्कुल इसी तरह राजनीति का संचालन है। इतना बड़ा देश चलाने के लिए पूरा ज्ञान होना जरूरी है। राहुल गांधी जो आज तक कभी मंत्री तक नहीं बना, उनको क्या पता कि विदेश मंत्रालय क्या है।
इस मौके पर जिलाध्यक्ष डॉ. आशा खेदड़, भाजपा के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास गोयल, विधानसभा संयोजक रामफल नैन, सीमा गैबीपुर, जोगीराम खुंडिया, बीरेंद्र धतरवाल, नरेश धतरवाल, हरपाल पातड़, सुशील सिंगला चेयरमैन, ओमप्रकाश दिनोदा, धर्मबीर वर्मा, राधिका गोदारा, नरेश नैन, जोगीराम, रोशन मित्तल सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement