For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Indian Stock Market: घरेलू बाजार दो सत्र की गिरावट के बाद शुरुआती कारोबार में संभले

10:15 AM Aug 14, 2024 IST
indian stock market  घरेलू बाजार दो सत्र की गिरावट के बाद शुरुआती कारोबार में संभले

मुंबई, 14 अगस्त (भाषा)

Advertisement

Indian Stock Market: घरेलू बाजार दो सत्र की गिरावट के बाद बुधवार को शुरुआती कारोबार में संभलते नजर आए। बीएसई का 30 शेयर वाला सूचकांक सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 144.92 अंक चढ़कर 79,100.95 अंक पर पहुंच गया। वहीं एनएसई निफ्टी 57.5 अंक की बढ़त के साथ 24,196.50 अंक पर रहा।

सेंसेक्स में सूचीबद्ध 30 कंपनियों में से एचसीएल टेक्नोलॉजीज, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टेक महिंद्रा, टाटा मोटर्स, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और एनटीपीसी सबसे अधिक लाभ में रहे। अल्ट्राटेक सीमेंट, आईसीआईसीआई बैंक, अदाणी पोर्ट्स और हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयर नुकसान में रहे।

Advertisement

एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी तथा जापान का निक्की-225 फायदे में रहे, जबकि चीन का शंघाई कम्पोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में रहे। अमेरिकी बाजार मंगलवार को सकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे।

वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.61 प्रतिशत की बढ़त के साथ 81.18 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में मंगलवार को बिकवाल रहे और शुद्ध रूप से 2,107.17 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर बेचे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
×