मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Murder in America: अमेरिका में भारतीय मूल के व्यक्ति की गोली मारकर हत्या

01:01 PM Jul 21, 2024 IST
Advertisement

वाशिंगटन, 21 जुलाई (भाषा)

Murder in America: अमेरिका के इंडियाना प्रांत में भारतीय मूल के एक व्यक्ति की उसकी पत्नी के सामने गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस और मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। यह घटना उस समय हुई जब गैविन दसौर अपनी पत्नी के साथ घर जा रहे थे।

Advertisement

दसौर की पत्नी मेक्सिको की हैं और हाल में उनका विवाह हुआ था। इंडियानापोलिस पुलिस विभाग (आईएमपीडी) की अधिकारी अमांडा हिब्सचमैन ने बताया कि अधिकारियों को पिछले सप्ताह मंगलवार रात आठ बजे के बाद इंडी शहर के दक्षिण-पूर्वी हिस्से में एक चौराहे पर एक व्यक्ति को गोली मारे जाने की सूचना मिली।

घटनास्थल पर पहुंचे अधिकारियों ने बताया कि वहां जमीन पर एक व्यक्ति पड़ा था और उसके शरीर पर गोली का निशान था। मृतक की पत्नी ने उसकी पहचान की।

भारतीय मूल के व्यक्ति की पत्नी विवियाना जमोरा ने ‘इंडियानापोलिस स्टार' को बताया, ‘‘वह खून से लथपथ थे, मैं उन्हें थामे हुए थी और एम्बुलेंस का इंतज़ार कर रही थी।''

कहा जा रहा है कि दसौर आगरा का रहने वाला था और उनका विवाह 29 जून को हुआ था। प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि गोलीबारी की घटना एक वाहन चालक और दसौर के बीच सड़क पर झगड़े के कारण हुई।

उन्होंने बताया कि संदिग्ध आरोपी को घटनास्थल पर ही हिरासत में ले लिया गया। पुलिस प्रवक्ता ने कहा,‘‘ जांच के बाद और मैरियन काउंटी अभियोक्ता कार्यालय के साथ परामर्श के बाद उस व्यक्ति को रिहा कर दिया गया।''

आरोपी की रिहाई से ऐसे संकेत मिलते हैं कि हमलावर ने आत्मरक्षा में हमला किया होगा। दसौर की पत्नी ने अपने पति को गोली मारे जाने की घटना की निंदा की है।

उन्होंने स्थानीय मीडिया से कहा, ‘‘वह मेहनती इंसान थे और किसी की भी मदद करने में हमेशा आगे रहते थे....।'' ‘फॉक्स न्यूज' की एक खबर में बताया गया कि घटनास्थल पर मौजूद एक अन्य ड्राइवर ने अपने मोबाइल में पूरी घटना का वीडियो रिकॉर्ड किया जिसमें दसौर को चौराहे पर अपनी कार से उतरते हुए देखा जा सकता है।

इस दौरान दसौर गुस्साया हुआ दिखाई देता है और चालक पर चिल्लाते हुए दिखाई दे रहा है। उसके हाथ में पिस्तौल भी दिखाई दे रही है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि वह ट्रक के ड्राइवर की तरफ पहुंचता है और अपने हाथ में बंदूक लेकर ट्रक के दरवाजे पर मुक्का मारता है।

इसके बाद दसौर बंदूक को अपने बाएं हाथ में ले लेता है, साथ ही अपना दाहिना हाथ ट्रक की खिड़की की ओर बढ़ाता है। इस दौरान ट्रक चालक दसौर पर गोली चलाता है और उसे तीन गोलियां मारता है। गोली लगते ही दसौर जमीन पर गिर पड़ता है। पूरी घटना सात सेकेंड में हुई और इस दौरान ट्रक चालक अपने वाहन से नीचे नहीं उतरा।

Advertisement
Tags :
America NewsHindi NewsIndian Native AmericaMurder in AmericaMurder of Indianअमेरिका में हत्याअमेरिका समाचारभारतीय की हत्याभारतीय मूल अमेरिकाहिंदी समाचार
Advertisement