मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

भारत के तीन पदक पक्के

12:17 PM Aug 22, 2021 IST

नयी दिल्ली, 21 अगस्त (एजेंसी)

Advertisement

भारत के रोहित चामोली (48 किग्रा), अंकुश (66 किग्रा) और गौरव सैनी (70 किग्रा) ने दुबई में चल रही एएसबीसी एशियाई युवा और जूनियर मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचकर खुद के लिये कम से कम कांस्य पदक पक्के कर लिये। तीन अन्य भारतीयों ने टूर्नामेंट के शुरुआती दिन के अपने मुकाबलों में जीत दर्ज की। चंडीगढ़ के चामोली ने जूनियर लड़कों की स्पर्धा में अलहसन कादौस स्रिया को और अंकुश ने कुवैत के बदर शेहाब को 5-0 के समान अंतर से पराजित किया। हरियाणा के सैनी ने भी कुवैत के मुक्केबाज याकूब सदाल्लाह के खिलाफ दबदबा बनाया जिसके बाद रैफरी ने दूसरे राउंड में ही मुकाबले को रोक (आरएससी) दिया।

तीन अन्य जूनियर मुक्केबाजों आशीष (54 किग्रा), अंशुल (57 किग्रा) और प्रीत मलिक (63 किग्रा) ने शुरुआती दौर के अपने मुकाबले जीत लिये। वहीं यशवर्धन सिंह (60 किग्रा), उस्मान मोहम्मद सुल्तान (50 किग्रा), नक्ष बेनिवाल (75 किग्रा) और ऋषभ सिंह (81 किग्रा) को शुरुआती मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा।

Advertisement

यह एशियाई चैम्पियनशिप कोरोना महामारी के करीब दो साल बाद एशियाई स्तर पर उभरती हुई युवा प्रतिभाओं को प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट मुहैया करायेगी। युवा ग्रुप के स्वर्ण पदक विजेताओं को 6,000 डॉलर, रजत पदक विजेताओं को 3,000 डॉलर और कांस्य पदक विजेताओं को 1,500 डॉलर की पुरस्कार राशि मिलेगी। वहीं जूनियर चैम्पियन को 4,000 डॉलर दिये जायेंगे जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाले मुक्केबाज को क्रमश: 2,000 और 1,000 डॉलर मिलेंगे।

Advertisement
Tags :
पक्के