For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

झारखंड में नेतृत्व में बदलाव की अटकलों के बीच INDIA की बैठक

02:17 PM Jul 03, 2024 IST
झारखंड में नेतृत्व में बदलाव की अटकलों के बीच india की बैठक
झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इंडिया गठबंधन की बैठक से पहले झारखंड कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर और झारखंड कांग्रेस प्रमुख राजेश ठाकुर से मुलाकात करते हुए। पीटीआई फोटो
Advertisement

रांची, तीन जुलाई (भाषा)

INDIA alliance meeting:  झारखंड में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच ‘इंडियन नेशनल डेवलेपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' (‘इंडिया') के विधायकों की बुधवार को यहां एक महत्वपूर्ण बैठक हो रही है।

Advertisement

गठबंधन के विधायकों ने यह जानकारी दी। यह बैठक झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुलाई है, जो सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष भी हैं।

हेमंत सोरेन को भूमि घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में हाई कोर्ट द्वारा जमानत दिए जाने के बाद 28 जून को जेल से रिहा किया गया था।

Advertisement

पार्टी के एक सूत्र ने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा, ‘‘राज्य में नेतृत्व में परिवर्तन की संभावना है... यह बैठक महत्वपूर्ण है। सत्तारूढ़ गठबंधन के सभी विधायक पूर्वाह्न 11 बजे यहां एकत्र हुए।''

बुधवार को 1,500 चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित करने सहित मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के सभी महत्वपूर्ण कार्यक्रमों को अचानक रद्द किए जाने से इन अटकलों को बल मिला। मंगलवार को भी उनके सभी सार्वजनिक कार्यक्रम रद्द कर दिए गए थे।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद उनके करीबी सहयोगी चंपई सोरेन को राज्य की बागडोर सौंपी गई थी। चंपई ने दो फरवरी को राज्य के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

कांग्रेस के एक विधायक ने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा, ‘‘झारखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर हमारी पार्टी ने हमें बुधवार को ‘इंडिया' गठबंधन के विधायकों की बैठक में शामिल होने के लिए कहा था।''

विधायक ने कहा कि यह बैठक महत्वपूर्ण है क्योंकि गठबंधन को इस वर्ष के अंत में होने वाले चुनावों के लिए अपनी रणनीति तैयार करनी है।

कांग्रेस की झारखंड इकाई के प्रभारी गुलाम अहमद मीर और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी यहां बैठक में शामिल हो रहे हैं। झामुमो प्रवक्ता मनोज पांडेय ने कहा कि बैठक का एजेंडा राज्य में ‘‘राजनीतिक घटनाक्रम'' है।

मुख्यमंत्री के अलावा हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन और भाई बसंत सोरेन भी बैठक में भाग ले रहे हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×