For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर पेरिस ओलंपिक की उम्मीद जीवंत रखी

07:10 AM Jan 15, 2024 IST
भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर पेरिस ओलंपिक की उम्मीद जीवंत रखी
Advertisement

रांची, 14 जनवरी (एजेंसी)
भारतीय महिला हॉकी टीम ने रविवार को यहां एफआईएच महिला ओलंपिक क्वालीफायर के अपने दूसरे पूल मैच में शानदार प्रदर्शन से न्यूजीलैंड को 3-1 से हराकर पेरिस ओलंपिक का टिकट हासिल करने की उम्मीदों को जीवंत रखा।
शनिवार को जारी विश्व रैंकिंग में एक पायदान नीचे सातवें स्थान पर खिसकने वाली भारतीय टीम की टूर्नामेंट में शुरूआत अच्छी नहीं रही और उसे पूल बी के पहले मैच में निचली रैंकिंग पर काबिज अमेरिका से 0-1 से हार झेलनी पड़ी। न्यूजीलैंड ने शनिवार को इटली पर 3-0 से आसान जीत दर्ज की थी। पर रविवार को भारतीय टीम पूरी तरह से बदली हुई दिखी। अमेरिका से मिली हार को पीछे छोड़ते हुए भारतीय टीम ने आल राउंड प्रदर्शन किया और टर्फ के हर कोने का इस्तेमाल कर छोटे और तेज तर्रार पास से हमले किये। अमेरिका के खिलाफ मैच के बाद मुख्य कोच योनेक शॉपमैन ने इसी बात का जिक्र किया था और ऐसा लगता है कि खिलाड़ियों ने उनकी बात ध्यान से सुनी क्योंकि रविवार को उनके प्रदर्शन से यह झलक रहा था। सलीमा टेटे का खेल शानदार रहा और वह अपनी रफ्तार और ड्रिबलिंग काबिलिय से भारत के प्रत्येक हमले में शामिल रहीं।
भारत ने मैदानी प्रयास से मैच के 41 सेकंड के अंदर बढ़त बना ली जिसमें भी सलीमा टेटे का योगदान रहा और संगीता ने उनकी मदद से दायें फ्लैंक से तेजी से भागते हुए करीब से गोल दागा। न्यूजीलैंड ने जल्द ही एक और पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया और इस बार हल ने जमीनी शॉट से गोल कर स्कोर बराबर किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×