For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भारत विश्व की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर : रणधीर शर्मा

07:49 AM Aug 05, 2024 IST
भारत विश्व की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर   रणधीर शर्मा
हिमाचल प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा रविवार को हमीरपुर में मीडिया काे संबोधित करते हुए। -निस
Advertisement

हमीरपुर, 4 अगस्त (निस)
प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता एवं विधायक रणधीर शर्मा ने रविवार को जिला मुख्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत वर्ष 2027 में विश्व की तीसरी बड़ी अर्थ व्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है। रणधीर शर्मा ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतरामण को लगातार सातवीं बार बजट पेश करने पर जहां बधाई दी वहीं इस बजट को समाज के प्रत्येक वर्ग के लिए कल्याणकारी करार दिया।
उन्होंने कहा कि देश में महिलाओं को आर्थिक संबल प्रदान करने के लिए बजट को बढ़ाकर 3.52 लाख करोड़ किया गया है। मुद्रा ऋण का दायरा 10 लाख से 20 लाख कर युवाओं को स्वरोज़गार के लिए प्रोत्साहित करने का कार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि मनमोहन सरकार के समय भारत का अधोसरंचना वित्त व्यय 1.54 लाख करोड़ था जोकि आज मोदी सरकार मे 44.3 लाख करोड़ जा पहुंचा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के समय वर्ष 2023-24 में गरीबी दर कम होकर 11.28 फीसदी रह गई है, जबकि मनमोहन सरकार के समय यही दर 29.17 फीसदी थी।
इस मौके पर भाजपा के प्रदेश मंत्री व हमीरपुर संसदीय क्षेत्र सह प्रभारी सुमीत शर्मा, प्रदेश सचिव नरेंद्र अत्री, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी अंकुश दत्त शर्मा, जिला अध्यक्ष देशराज शर्मा, विधायक आशीष शर्मा, महामंत्री राकेश ठाकुर, पूर्व विधायक डॉ. अनिल धीमान, कमलेश व उर्मिल, जिला उपाध्यक्ष विजयपाल सोहारू विशेषरूप से उपस्थित रहे।
रणधीर शर्मा ने बताया कि इस बजट में हिमाचल के हितों की पैरवी भाजपा के सभी सांसदों ने लगातार की। परिणामस्वरूप इस बजट में हिमाचल को 10,352 करोड़ की राशि अलग मदों में इस वित्तीय बजट में आवंटित की गई है। वहीं रेलवे के आधारभुत ढांचागत निर्माण के लिए पहली बार एकमुशत 2698 करोड की राशि स्वीकृत की गई है। राष्ट्रीय उच्च मार्गों के निर्माण में लगभग 80,000 करोड़ की राशि के कार्य प्रगति पर हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×