For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

10 वर्ष में फ्रांस के मुकाबले भारत में अधिक रेल ट्रैक नेटवर्क : राव इंद्रजीत

08:43 AM Mar 08, 2024 IST
10 वर्ष में फ्रांस के मुकाबले भारत में अधिक रेल ट्रैक नेटवर्क   राव इंद्रजीत
गुरुग्राम में बृहस्पतिवार को केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत हेलीमंडी स्थित जाटोली फाटक संख्या -46 सी पर नवनिर्मित अंडरपास का उद्घाटन करते हुए। - हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 7 मार्च (हप्र)
केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा पिछले 10 वर्ष के दौरान फ्रांस के मुकाबले रेलवे ने अधिक रेलवे ट्रैक भारत में बिछाया है। आने वाले समय में फ्रांस, स्पेन और इंग्लैंड जैसे देश के टोटल रेलवे ट्रैक से भी अधिक भारत देश में रेलवे ट्रैक बिछा दिया जाएगा। आम केंद्रीय बजट के साथ ही रेलवे का बजट होने से अब रेलवे के कार्य युद्ध स्तर पर हो रहे हैं। इनमें विभिन्न रेलवे स्टेशनों का आधुनिकरण, दुर्गम स्थानों पर रेलवे के द्वारा पुल बनाया जाना, एक दूसरे शहरों को रेलवे ट्रैक के माध्यम से कनेक्टिविटी देकर जनता को सहूलियत उपलब्ध करवाना, जैसे विभिन्न कार्य शामिल है ।
राव इंद्रजीत सिंह बृहस्पतिवार को पटौदी जाटोली मंडी नगर परिषद के ही हेली मंडी इलाके में जाटोली फाटक संख्या 46 सी पर नवनिर्मित अंडरपास का उद्घाटन करने के लिए पहुंचे। इस मौके पर उत्तर रेलवे दिल्ली डिवीजन के डीआरएम सुखविंदर सिंह, सीनियर डीजीएम सुमन बल्हारा, पूर्व विधायक विमला चौधरी सहित अन्य लोग मौजूद रहे। राव इंद्रजीत सिंह ने पटौदी रेलवे स्टेशन के नजदीक जाटोली फाटक पर अंडरपास जो कि करीब 3 करोड रुपए की लागत से बनाया गया, उसका फीता काटकर लोकार्पण किया। इसी मौके पर उन्होंने रेवाड़ी दिल्ली रेल ट्रैक के बीच ड्राई पोर्ट के लिए विख्यात पतली रेलवे स्टेशन के बहु प्रतीक्षित ओवर ब्रिज का भी शिलान्यास किया। पतली स्टेशन पर यह ओवर ब्रिज 3 करोड़ 35 लाख रुपए की लागत से बनाया जाना प्रस्तावित है। इस मौके पर उन्होंने कहा पहले कहा जाता था, रेलवे के पास पैसे की कमी है लेकिन जब से आम बजट के साथ ही रेलवे बजट को प्रस्तुत किया जा रहा है, उसके बाद से पूरे देश में रेलवे के कार्य उसे स्तर पर हो रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×