For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

जापान पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत को मिले 24 पदक

07:32 AM Oct 28, 2024 IST
जापान पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत को मिले 24 पदक
Advertisement

टोक्यो, 27 अक्टूबर (एजेंसी)
शिवराजन सोलईमलई और सुकांत कदम के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने रविवार को जापान पैरा बैडमिंटन अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में 24 पदक जीते। भारत ने छह स्वर्ण, नौ रजत और नौ कांस्य पदक जीते। शिवराजन ने पुरुष एकल एसएच6 वर्ग में स्वर्ण पदक जीतने के अलावा पुरुष युगल में सुदर्शन श्रवणकुमार मुथुसामी के साथ मिलकर खिताब जीता। सुकांत ने पुरुष एकल में स्वर्ण पदक जीतने के अलावा पुरुष युगल में दिनेश राजैया के साथ मिलकर रजत पदक जीता। नवीन शिवकुमार और सूर्यकांत यादव को कांस्य पदक मिले।
अन्य स्पर्धाओं में मौजूदा पैरालंपिक चैंपियन कुमार नितेश ने एसएल3 फाइनल में जापान के डाइसुके फुजिहारा के खिलाफ करीबी मुकाबले में रजत पदक जीता। महिलाओं के एसयू5 वर्ग में मनीषा रामदास ने जापान की मामिको टोयोडा को हराकर स्वर्ण पदक जीता जबकि नीरज को महिलाओं के एसएल3 वर्ग में कोरालिन बर्गेरॉन से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा। एसएल3-एसयू5 वर्ग की मिश्रित युगल स्पर्धा में सूर्यकांत यादव के साथ नीरज दूसरे स्थान पर रहीं।
पुरुष युगल एसयू5 वर्ग में हार्दिक मक्कड़ और आर रघुपति ने स्वर्ण पदक जीता जबकि देव राठी और इंडोनेशिया के बार्तलोमेज मरोज ने रजत पदक हासिल किया। हार्दिक और रघुपति ने पुरुष एकल एसयू5 वर्ग में क्रमश: रजत और कांस्य पदक जीता। पुरुष युगल डब्ल्यूएच1 -डब्ल्यूएच2 वर्ग में अबु हुबेदा और प्रेम कुमार ने कांस्य पदक जीता जबकि अल्फिया जेम्स ने महिला एकल डब्ल्यूएच2 वर्ग में रजत पदक हासिल किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement