For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

‘इंडिया’ गठबंधन सरकार करेगी किसानों का कर्ज माफ : अखिलेश

06:43 AM May 15, 2024 IST
‘इंडिया’ गठबंधन सरकार करेगी किसानों का कर्ज माफ   अखिलेश
यूपी के जालौन में मंगलवार को एक चुनावी जनसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी एवं सपा प्रमुख अखिलेश यादव। - प्रेट्र
Advertisement

जालौन, 14 मई (एजेंसी)
सपा अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनाने का दावा करते हुए कहा कि यह सरकार न केवल किसानों का पूरा का पूरा कर्ज माफ करेगी, बल्कि उन्हें उनकी उपज का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) भी दिलाने का काम करेगी। यादव मंगलवार को जालौन में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।
यादव ने कहा,’फसल की कीमत दिलाने के लिए ‘इंडिया’ गठबंधन और समाजवादी पार्टी ने तय किया है कि आपको कानून बनाकर एमएसपी का अधिकार देंगे ताकि आपको फसल की सही कीमत मिले।’ उन्होंने कहा कि हमारा किसान और गरीब संकट में है, लेकिन जब इनकी मदद करनी चाहिए थी तो बड़े-बड़े उद्योगपतियों की मदद की गई और उनका लाखों करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया गया। उन्होंने कहा, हम ‘इंडिया’ गठबंधन और समाजवादी पार्टी के लोग अपने गरीब किसानों का पूरा कर्ज माफ करेंगे। कोविड-19 टीके को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए यादव ने कहा,’ये भाजपा वालों ने सबको टीका लगवा दिया, अब रिपोर्ट आई है जिन्होंने टीके लगवाए हैं उन्हें बीमारियां हो रही हैं, दिल का दौरा पड़ रहा है। भाजपा के लोगों ने टीके बनाने वालों से भी पैसा लिया।’ उन्होंने कहा कि अभी तो चुनावी बॉण्ड वाली पोल खुली है, अभी दान वाली पोल नहीं खुली है।

आप का ‘वॉशिंग मशीन का काला जादू’ अभियान शुरू

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) ने आम आदमी को देश के हालात को लेकर जागरूक करने के मकसद से मंगलवार को ‘वॉशिंग मशीन का काला जादू’ अभियान शुरू किया। अभियान की शुरुआत पर ‘आप’ की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने कहा कि भाजपा दावा कर रही है कि वह भ्रष्टाचार के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही है। उन्होंने कहा, ‘लेकिन हम लोगों को इन दावों की सच्चाई के बारे में बताएंगे।’
भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे अजित पवार, अशोक चव्हाण और हिमंत विश्व शर्मा जैसे नेताओं को पार्टी में शामिल करने को लेकर विपक्षी दल भाजपा के लिए अक्सर ‘वॉशिंग मशीन’ शब्द का इस्तेमाल करते हैं। मशीन कैसे काम करती है, इसका प्रदर्शन करते हुए दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि भाजपा ने छह माह तक अभियान चलाया और आरोप लगाया था कि हिमंत विश्व शर्मा शारदा घोटाले में शामिल थे। उन्हें भाजपा में शामिल कर लिया गया और उनके सारे दोष धुल गये।’ आम आदमी पार्टी इस संबंध में चुनावी अभियान जारी रखेगी।

Advertisement

जेडीएस विधायक एचडी रेवन्ना रिहा

बेंगलुरू : जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के विधायक और पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना को बेंगलुरू के बाहरी इलाके अनेकाल के पाराप्पना अग्रहारा स्थित केंद्रीय जेल से मंगलवार को रिहा कर दिया गया। एक विशेष अदालत (जनप्रतिनिधि) ने सोमवार को उन्हें अपहरण के एक मामले में जमानत दी थी। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के बेटे और पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना (66) को एसआईटी ने एक महिला के कथित अपहरण के मामले में चार मई को गिरफ्तार किया था। इस महिला का मामला एचडी रेवन्ना के बेटे और हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना द्वारा महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने के आरोपों से जुड़ा है। विशेष न्यायाधीश गजानन भट ने मामले की सुनवाई की और एचडी रेवन्ना को सशर्त जमानत दी। जेल में छह दिन रहने के बाद बाहर आने पर एचडी रेवन्ना का उनके समर्थकों ने नारेबाजी के साथ स्वागत किया। उनके लिए वहां गाड़ियों का एक बड़ा काफिला मौजूद था। वहां से वह अपने पिता एचडी देवेगौड़ा से मिलने के लिए गये। अदालत ने एचडी रेवन्ना को कई शर्तों के साथ जमानत दी, जैसे वह पांच लाख रुपये का मुचलका भरेंगे, उन्हें देश से बाहर जाने की अनुमति नहीं होगी और वह पीड़िता एवं अन्य संबंधित पक्षों को प्रभावित नहीं करेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×