मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

भारत आध्यात्मिक शक्ति भी बना : ज्योतिरादित्य सिंधिया

07:17 AM Jan 15, 2024 IST
पानीपत के काला आम्ब में रविवार को आयोजित शौर्य दिवस समारोह में ज्योतिरादित्य सिंधिया को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित करते प्रदीप पाटिल। -हप्र
Advertisement

पानीपत, 14 जनवरी (हप्र)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व पटल पर भारत को आर्थिक शक्ति के साथ ही आध्यात्मिक शक्ति के रूप में भी प्रस्तुत किया है, जिससे भारत की साख विश्व मानचित्र पटल पर बढ़ी है। हम सभी को चाहिए कि पीएम नरेंद्र मोदी के संकल्प को साकार करने के लिए एकजुटता के साथ अपना योगदान दें। यह बात केंद्रीय इस्पात एवं नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रविवार को पानीपत के ऐतिहासिक स्थल काला आम्ब में आयोजित शौर्य दिवस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि जनसमूह को संबोधित करते हुए कही।
सिंधिया ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ की परिकल्पना को साकार करते हुए पूरे देश को एक सूत्र में पिरोने का काम किया है। हम सब की अपने वीरों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि हम सब मिलकर प्रधानमंत्री की सोच और उनकी विचारधारा को आगे बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का गर्व है कि वे एक ऐसे वीर परिवार से हैं, जिन्होंने इस राष्ट्र के लिए अपनी शहादत दी। उन्होंने कहा कि पानीपत की लड़ाई में उनके 16 वंशजों ने अपना योगदान दिया। सिंधिया ने कहा कि पानीपत वीरों की भूमि रही है और यहां के लोग उनके लिए परिवार के समान हैं। उन्होंने स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित कर वीरों को श्रद्धांजलि दी।
सांसद संजय भाटिया ने कहा कि वीर मराठों ने देश की अखंडता के लिए हजारों किलोमीटर दूर आकर यहां लड़ाई लड़ी। इंडियन ऑयल फाउंडेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय मिश्रा और शौर्य स्मारक समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप पाटिल ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार, ग्रामीण विधायक महिपाल ढांडा, शहरी विधायक प्रमोद विज, भाजपा प्रदेश महामंत्री अर्चना गुप्ता, भाजपा जिला अध्यक्ष दुष्यंत भट्ट और अन्य लोगों को सिंधी पगड़ी व शॉल भेंट कर सम्मानित किया गया। महाराष्ट्र के पर्यावरण विशेषज्ञ पंजाव राव डग और बॉक्सर मनोज कुमार को भी सम्मानित किया। इस मौके पर नगराधीश राजेश कुमार सोनी, इंडियन ऑयल रिफाइनरी पानीपत के कार्यकारी निदेशक एमएल डाहरिया उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement