For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

घोटालेबाज और भ्रष्टाचारियों की बारात है इंडिया गठबंधन : नायब

08:07 AM Apr 02, 2024 IST
घोटालेबाज और भ्रष्टाचारियों की बारात है इंडिया गठबंधन   नायब
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 1 अप्रैल
हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सोमवार को कहा कि विपक्ष का इंडिया गठबंधन घोटालेबाज और भ्रष्टाचारियों की बारात है। वे नई दिल्ली में हुई इंडिया गठबंधन की रैली के संबंध में अपनी बात रख रहे थे। सैनी ने रैली में गठबंधन नेताओं द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा के प्रति की टिप्पणी पर पलटवार किया है। इंडिया गठबंधन को घमंडिया गठबंधन बताते हुए सैनी ने कहा, बड़े-बड़े घोटालेबाजों और भ्रष्टाचारियों की बारात नई दिल्ली में एकजुट हुई थी। उन्होंने कांग्रेस, आप, टीएमसी, सपा सहित गठबंधन में शामिल सभी पार्टियों और उनके नेताओं पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप जड़े। चंडीगढ़ स्थित भाजपा विधायक दल कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में सैनी ने कहा, इन दलों के नेताओं ने मिलकर देश को लूटा है और अब भी लूट रहे हैं।
सैनी ने कहा कि प्रजातंत्र बचाओ रैली के नाम पर देश के सभी राजनीतिक चोर इकट्ठा हो गए और छाती पीट-पीटकर चिल्ला रहे हैं कि भ्रष्टाचारियों को बचाओ। इंडिया गठबंधन के नेताओं की यह रैली लोकतंत्र बचाने के लिए नहीं बल्कि भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए है, जिसकी कहीं कोई सुनवाई नहीं होगी।
नायब सैनी ने कहा कि रामलीला मैदान में भ्रष्टाचार का भाईचारा निभाने के लिए घमंडिया गठबंधन के नेता एकजुट हुए हैं। सब मिलकर चाहते हैं कि उनके भ्रष्टाचार की कहीं न तो कोई चर्चा हो और न ही कोई कार्रवाई कर सके। दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी मिलकर चुनाव लड़ते हैं तथा पंजाब में एक दूसरे के विरुद्ध ताल ठोंक रहे हैं।
पश्चिमी बंगाल में ममता बनर्जी ने गठबंधन के साथ लड़ने से इन्कार कर दिया है। बिहार में आरजेडी के जो नेता कभी कांग्रेस को गालियां देते थे, आज उसकी गोद में बैठे हैं। अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन अपनी पत्नियों को आगे कर भ्रष्टाचार की लड़ाई जीतना चाहते हैं। सैनी ने कहा, घमंडिया गठबंधन का सिर्फ एक ही काम है, हर रोज झूठ बोलो, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गाली दो और देश को बदनाम करो।
सनातन धर्म की आलोचना करो, घोटाले करते रहो, मगर ईडी जांच के लिए बुलाए तो उनके नोटिस का जवाब न दो तथा ईडी जब कार्रवाई करे तो लोगों के सामने दया की भीख मांगने का नाटक करो। मुख्यमंत्री ने कहा कि घमंडिया दलों की टोली के जितने भी नेता हैं, वह या तो जेल में हैं या फिर बेल पर हैं। अपने घोटालों पर वह चुप रहते हैं और जब सजा मिलती है तो सवाल उठाते हैं।
मुख्यमंत्री ने गठबंधन नेताओं पर सवाल दागते हुए कहा, उन्होंने नई दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली क्या कानून के खिलाफ की है। एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस समेत दूसरे दलों के वही नेता भाजपा में शामिल हो रहे हैं, जो साफ सुथरी छवि के हैं तथा उनकी अपने दलों में सुनवाई नहीं हो रही थी। ऐसे सभी बाकी नेताओं का भी भाजपा में स्वागत है, जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकास को स्वीकार करते हैं।

बारिश और ओलावृष्टि से हुए नुकसान का मिलेगा मुआवजा

हरियाणा में विभिन्न स्थानों पर हुई बारिश और ओलावृष्टि से हुए नुकसान की भरपाई के लिए प्रदेश सरकार प्रभावित किसानों को मुआवजा देगी। फसल के नुकसान की रिपोर्ट अपलोड करने के लिए सरकार ने किसानों के लिए ई-क्षतिपूर्ति पोर्टल खोल दिया है। सोमवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि इस संदर्भ में अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। अधिकारियों को कहा है कि वे क्षतिपूर्ति पोर्टल पर खराब फसलों का पंजीकरण कराने में किसानों की मदद करें। जिलों में जहां भी जरूरत है, वहां स्पेशल गिरदावरी कराई जाए। उन्होंने किसानों से आह्वान किया कि वे क्षतिपूर्ति पोर्टल पर नुकसान की जानकारी का ब्यौरा दें ताकि उन्हें मुआवजा दिया जा सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले भी सरकार ने सभी प्रभावित किसानों को मुआवजा प्रदान किया है। किसानों का रुका हुआ पिछला मुआवजा भी उन्होंने कुछ दिन पहले बांटा है। आगे भी किसी किसान को कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि सरकार ने गेहूं व सरसों की फसल खरीद के पूरे इंतजाम कर लिए हैं। अधिकारियों को मंडियों के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया जा चुका है। गेहूं खरीद के लिए बारदाना, पैसा और गेहूं व सरसों के उठान का पूरा बंदोबस्त किया जा चुका है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×