For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

इंडिया गठबंधन प्रत्याशी तिवारी ने भरा नामांकन

08:58 AM May 15, 2024 IST
इंडिया गठबंधन प्रत्याशी तिवारी ने भरा नामांकन
चंडीगढ़ लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार मनीष तिवारी मंगलवार को समर्थकों के साथ नामांकन पत्र दाखिल करने जाते हुए। -दैिनक ट्रिब्यून
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 14 मई (हप्र)
चंडीगढ़ लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार मनीष तिवारी द्वारा मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल करने के अवसर पर निकाली गई पदयात्रा में हजारों कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता शामिल हुए।
इस दौरान देश के संविधान को सुरक्षित रखने के अपने संकल्प के प्रति प्रतिबद्धता के रूप में तिवारी भारत के संविधान की एक प्रति साथ लेकर गए। उन्होंने कहा कि यह वही संविधान है, जिसने हर भारतीय को वोट देने या चुनाव लड़ने का अधिकार दिया है।
उन्होंने कहा कि यह एक विडंबना है कि जिस संविधान ने देश के लोगों को अपने प्रतिनिधि और सरकार चुनने की आजादी दी है, उसी संविधान को उन्हीं लोगों से खतरा है जो उसी संविधान द्वारा दिए गए अधिकारों के कारण चुने जा रहे हैं।
इस दौरान लोगों को असुविधा से बचाने के लिए तिवारी ने नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले कोई सार्वजनिक रोड शो नहीं करने का फैसला किया। उन्होंने नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए डिप्टी कमिश्नर-कम-रिटर्निंग ऑफिसर के कार्यालय की ओर बढ़ने से पहले सेक्टर 17 में अपने समर्थकों से मुलाकात की। इस अवसर पर उनके साथ चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की, आप चंडीगढ़ के सहप्रभारी एसएस आहलूवालिया, चंडीगढ़ आप अभियान समिति के चेयरमैन चंद्रमुखी शर्मा, मेयर कुलदीप कुमार, सपा चंडीगढ़ के अध्यक्ष विक्रम यादव  और अन्य लोग थे। इस मौके पर  उनके समर्थक ढोल की थाप पर  नाच रहे थे। कुछ महिला समर्थक ट्रैक्टर भी चलाती नजर आईं।

नहीं दी जाएगी संविधान बदलने की अनुमति : मनीष

नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत के दौरान जब उनसे संविधान की प्रति साथ ले जाने का उद्देश्य पूछा गया, तो तिवारी ने कहा कि इसका उद्देश्य सभी को यह स्पष्ट संदेश देना है कि इस संविधान को बदलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मैं अपने संकल्प को दोहराना चाहता हूं कि चाहे कुछ भी हो जाए, संविधान को किसी भी कीमत पर बदलने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Advertisement

नहीं पहुंचे स्टार प्रचारक पवन बंसल

कांग्रेस उम्मीदवार मनीष तिवारी के नामांकन भरने के दौरान चंडीगढ़ से चार बार सांसद और एक दफा राज्य सभा सदस्य रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल की दूरी चर्चा का विषय बनी रही। हालांकि इस मौके पर लोग बंसल के आने का उत्सुक्ता के साथ इंतजार करते रहे, लेकिन वे नहीं पहुंचे। शहर की राजनीति में वे लंबे समय से सक्रिय हैं। हालांकि कांग्रेस की ओर से मंगलवार को जारी चंडीगढ़ के स्टार कंपेनरों की सूची में भी बंसल का नाम शामिल है। बंसल के नदारद रहने पर तिवारी ने कहा कि नामांकन भरने से पहले उन्होंने उनसे सुबह बात की है और उन्हें उनका पूरा आशीर्वाद मिला है। तिवारी ने कहा कि बंसल के साथ हमारे 40 साल से पारिवारिक संबंध हैं। कहीं कोई मनमुटाव नहीं है और सब संगठित हैं। हालांकि अंदर की बात कुछ और ही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×