For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

इंडी गठबंधन घोर सांप्रदायिक, जातिवादी और परिवारवादी: मोदी

01:56 PM May 24, 2024 IST
इंडी गठबंधन घोर सांप्रदायिक  जातिवादी और परिवारवादी  मोदी
Advertisement

ज्ञान ठाकुर

शिमला, 24 मई

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि इंडी गठबंधन घोर सांप्रदायिक, जातिवादी और परिवारवादी है। शिमला संसदीय क्षेत्र के तहत नाहन में आज भाजपा की विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने 60 सालों तक सोचा ही नहीं की सामान्य वर्ग में भी गरीब होते हैं और इन्हें भी आरक्षण की जरूरत है। मोदी ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री बनने के बाद इस वर्ग के बारे में सोचा और इसे 10% आरक्षण दिया जिसका समाज के हर वर्ग में स्वागत हुआ। 

प्रधानमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए दावा किया कि देश में पांच चरणों के चुनाव के बाद भाजपा एनडीए गठबंधन की सरकार बना तय हो गया है और इसमें अब हिमाचल को चार शून्य की हैट्रिक लगानी है। प्रधानमंत्री ने इस मौके पर कहा कि हिमाचल सीमा से सटा राज्य है और यहां के लोग मजबूत और ताकतवर सरकार का मतलब समझते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि वह आपके लिए जान की बाजी लगा देंगे मगर किसी पर संकट नहीं आने देंगे। उन्होंने यूपीए सरकार के कार्यकाल को याद करते हुए कहा कि तब एक कमजोर सरकार थी और पाकिस्तान हमारे सिर पर चढ़कर नाचता था लेकिन देश में सत्ता परिवर्तन के बाद आज पाकिस्तान के पास भीख का कटोरा है जबकि दुनिया भारत का लोहा मान रही है। उन्होंने कहा कि देश में एनडीए सरकार बनने के बाद भारत ने पाकिस्तान को घर में घुसकर मारा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हिमाचल के ऊंचे पहाड़ उन्हें अपना हौसला बुलंद रखना और यहां के ठंडे पहाड़ दिमाग को ठंडा रखने तथा सिर्फ गर्व से ऊंचा रखना सीखते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि वह मां भारती का अपमान सहन नहीं कर सकते। इसके विपरीत कांग्रेस को मां भारती की जय कहने से भी दिक्कत है। उन्होंने कहा कि ऐसी कांग्रेस ना तो देश और ना ही हिमाचल का भला कर सकती है।

Advertisement

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने अपने शासनकाल में सीमावर्ती राज्यों को अपने हाल पर छोड़ दिया था। देश की सीमाओं पर कांग्रेस ने इसलिए सड़कें नहीं बनाई क्योंकि उसे डर था कि दुश्मन इन सड़कों से भारत में घुस आएगा। इसके विपरीत मौजूद एनडीए सरकार ने सीमावर्ती क्षेत्रों में हजारों किलोमीटर सड़कें बनाई हैं और आज सैनिकों का जीवन सुखद हुआ है।

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर वन रैंक वन पेंशन के मुद्दे पर सैनिकों के साथ धोखा करने का आरोप लगाया। मोदी ने कहा कि वर्ष 2013 में जब उन्होंने वन रैंक वन पेंशन सत्ता में आने पर सैनिकों को दिए जाने की रेवाड़ी में एक रैली में घोषणा की तो कांग्रेस को यह मुद्दा अपने हाथ से फिसलता दिखा। इस पर कांग्रेस ने महज 500 करोड रुपए के टोकन फंड की घोषणा कर पूर्व सैनिकों को गुमराह करने का प्रयास किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने सत्ता में आने के बाद न केवल इस मुद्दे का हल किया बल्कि सवा लाख करोड रुपए अभी तक पूर्व सैनिकों को वन रैंक वन पेंशन योजना के तहत जारी किए जा चुके हैं।

प्रधानमंत्री ने इस मौके पर प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर भी जोरदार हमने बोले और कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में आने पर पहली ही कैबिनेट में महिलाओं को 1500 रुपये पेंशन, एक लाख युवाओं को रोजगार, दो रुपए किलो गोबर और 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की गारंटी दी थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार यह गारंटी तो पूरी नहीं कर पाई लेकिन उसकी कैबिनेट जरूर बिखर गई। प्रधानमंत्री ने कहा कि इसके विपरीत मोदी जो कहता है वह करता भी है और मोदी की गारंटी ही काम की गारंटी है। मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री सूर्य घर निशुल्क बिजली योजना आरंभ की है। इससे पूरे देश में लोगों को निशुल्क बिजली मिलेगी। उन्होंने कहा कि यह योजना आरंभ हो चुकी है और इसके लिए कोई भी व्यक्ति कभी भी आवेदन कर सकता है।

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर तुष्टिकरण की राजनीतिक आरोप लगाया और कहा कि वह सामान्य वर्ग के लोगों का आरक्षण छीन कर मुसलमान को देना चाहती है जो भाजपा को कभी भी मंजूर नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक में इसकी शुरुआत कर दी है जबकि पश्चिम बंगाल में इस तरह का आरक्षण दिया जा चुका है जिसे कुछ रोज पूर्व ही हाई कोर्ट ने रद्द किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव में ऐसी पार्टी को सत्ता में आने से रोकने का सबसे सुनहरा मौका है। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस ने देश के ओबीसी वर्ग की पीठ में छुरा घोंपा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अथवा इंडी गठबंधन के लिए संविधान या अदालतें कोई मायने नहीं रखती। इनके लिए सिर्फ वोट बैंक मायने रखता है।

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि कांग्रेस राम मंदिर का अभी भी विरोध कर रही है। यही कारण है कि उसके नेता रामलल्ला प्राण प्रतिष्ठा समारोह तक में शामिल नहीं हुए। उन्होंने आशंका जताई की यदि कांग्रेस सत्ता में आई तो राम मंदिर पर फिर से तले लगवा देगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार हिमाचल के विकास को हर संभव मदद दे रही है। राज्य में ट्रिपल आईटी, बल्क ड्रग पार्क, मेडिकल डिवाइस पार्क और वंदे भारत ट्रेन जैसे बड़े काम अभी तक सिरे चढ़ चुके हैं। उन्होंने कहा कि देश में गरीबों को 5 किलो मुफ्त अनाज और 5 लाख रुपये का निशुल्क इलाज अगले 5 साल जारी रहेगा। इसी तरह किसानों को भी सम्मान निधि लगातार मिलती रहेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिमला संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार और मौजूदा सांसद सुरेश कश्यप को भारी मतों से जीतने की पार्टी कार्यकर्ताओं और मतदाताओं से अपील की। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वह मोदी का इस संसदीय क्षेत्र के हर घर तक प्रणाम पहुंचाएं और साथ ही मोदी की तरफ से हर ग्राम देवता के मंदिर पर माथा टेक कर विकसित भारत के सपने को पूरा करने की प्रार्थना करें।

रैली में सीधा मोदी का सम्बोधन

नाहन में आयोजित भाजपा की विजय संकल्प रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली स्थल पर पहुंचने के तुरंत बाद अपना संबोधन शुरू कर दिया। वास्तव में मोदी का रैली को संबोधित करने का समय 11 बजे था जबकि वह करीब 12 बजे रैली स्थल पर पहुंचे। इस पर किसी भी भाजपा नेता ने कोई संबोधन नहीं दिया और सीधा प्रधानमंत्री को संबोधन के लिए आमंत्रित किया। इससे पूर्व भाजपा नेत्रियों ने प्रधानमंत्री को शॉल, टोपी और लोइया भेंट किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×