मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

इंडी गठबंधन घोर सांप्रदायिक, जातिवादी और परिवारवादी : मोदी

08:15 AM May 25, 2024 IST
नाहन में आयोजित भाजपा की विजय संकल्प रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गदा देकर सम्मानित करते हिमाचल प्रदेश भाजपा नेता। -निस
Advertisement

ज्ञान ठाकुर/यशपाल कपूर
शिमला/नाहन, 24 मई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि इंडी गठबंधन घोर सांप्रदायिक, जातिवादी और परिवारवादी है। शिमला संसदीय क्षेत्र के तहत नाहन में आज भाजपा की विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने 60 सालों तक सोचा ही नहीं कि सामान्य वर्ग में भी गरीब होते हैं और इन्हें भी आरक्षण की जरूरत है। मोदी ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री बनने के बाद इस वर्ग के बारे में सोचा और इसे 10 फीसदी आरक्षण दिया। प्रधानमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए दावा किया कि देश में पांच चरणों के चुनाव के बाद एनडीए गठबंधन की सरकार बना तय हो गया है और इसमें अब हिमाचल को चार शून्य की हैट्रिक लगानी है। प्रधानमंत्री ने इस मौके पर कहा कि हिमाचल सीमा से सटा राज्य है और यहां के लोग मजबूत और ताकतवर सरकार का मतलब समझते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि वह आपके लिए जान की बाजी लगा देंगे मगर किसी पर संकट नहीं आने देंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि हिमाचल के ऊंचे पहाड़ उन्हें अपना हौसला बुलंद रखना और यहां के ठंडे पहाड़ दिमाग को ठंडा रखने तथा सिर गर्व से ऊंचा रखना सिखाते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि वह मां भारती का अपमान सहन नहीं कर सकते।
उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने अपने शासनकाल में सीमावर्ती राज्यों को अपने हाल पर छोड़ दिया था। देश की सीमाओं पर कांग्रेस ने इसलिए सड़कें नहीं बनाई क्योंकि उसे डर था कि दुश्मन इन सड़कों से भारत में घुस आएगा। इसके विपरीत मौजूद एनडीए सरकार ने सीमावर्ती क्षेत्रों में हजारों किलोमीटर सड़कें बनाई हैं और आज सैनिकों का जीवन सुखद हुआ है। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर वन रैंक वन पेंशन के मुद्दे पर सैनिकों के साथ धोखा करने का आरोप लगाया। मोदी ने कहा कि वर्ष 2013 में जब उन्होंने वन रैंक वन पेंशन सत्ता में आने पर सैनिकों को दिए जाने की रेवाड़ी में एक रैली में घोषणा की तो कांग्रेस को यह मुद्दा अपने हाथ से फिसलता दिखा। इस पर कांग्रेस ने महज 500 करोड़ रुपए के टोकन फंड की घोषणा कर पूर्व सैनिकों को गुमराह करने का प्रयास किया।
प्रधानमंत्री ने इस मौके पर प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर भी जोरदार हमले बोले और कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में आने पर पहली ही कैबिनेट में महिलाओं को 1500 रुपये पेंशन, एक लाख युवाओं को रोजगार, दो रुपए किलो गोबर और 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की गारंटी दी थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार यह गारंटी तो पूरी नहीं कर पाई लेकिन उसकी कैबिनेट जरूर बिखर गई। प्रधानमंत्री ने कहा कि इसके विपरीत मोदी जो कहता है वह करता भी है और मोदी की गारंटी ही काम की गारंटी है।
प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि कांग्रेस राम मंदिर का अभी भी विरोध कर रही है। यही कारण है कि उसके नेता रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह तक में शामिल नहीं हुए। उन्होंने आशंका जताई की यदि कांग्रेस सत्ता में आई तो राम मंदिर पर फिर से ताले लगवा देगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिमला संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार और मौजूदा सांसद सुरेश कश्यप को भारी मतों से जिताने की पार्टी कार्यकर्ताओं और मतदाताओं से अपील की।

मोदी ने हाटी का जिक्र किया तो नारों से गूंजा पंडाल

मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने हमारे गिरिपार के हाटी समुदाय को भी आरक्षण नहीं दिया था। ये सारे काम मोदी ने आपका कर्ज उतारने के लिए किए हैं। इसके कारण आज हमारे समाज के लोगों को अलग-अलग स्थान पर अवसर मिल रहा है। आज वे आपसे तीसरी बार भाजपा सरकार के लिए आशीर्वाद मांगने आये हैं। उन्हें आशीर्वाद अपने लिए नहीं चाहिए, अपने परिवार, अपनी जात-बिरादरी के लिए नहीं चाहिए। उन्हें आशीर्वाद चाहिए -ताकतवर भारत बनाने के लिए, विकसित भारत बनाने के लिए, विकसित हिमाचल के लिए। रैली की अध्यक्षता भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने की। कार्यक्रम में सांसद सुरेश कश्यप उपस्थित रहे और मोदी जी का आशीर्वाद प्राप्त किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement