मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

स्कूलों में धूमधाम से मनाया स्वतंत्रता दिवस

12:48 PM Aug 17, 2021 IST

अम्बाला, 16 अगस्त ( नस )

Advertisement

देश के 75 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लॉर्ड महावीर जैन पब्लिक स्कूल में विभिन्न ऑनलाइन गतिविधियों के अंतर्गत स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। स्कूल प्रबंधन समित श्री दिगंबर जैन सभा के प्रधान वीके जैन एवं सभा के अन्य गणमान्य सदस्यों सहित प्रधानाचार्या रुचि शर्मा की उपस्थिति में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ध्वजारोहण का अनुष्ठान संपन्न किया। इस अवसर पर बच्चों ने कई रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी । तनेजा पब्लिक स्कूल में स्वतंत्रता दिवस का समारोह बहुत ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। संगीत तनेजा ने झंडा फहराया। रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति की गई। प्रिंसिपल अरुण गोयल ने भी छात्रों के प्रदर्शन की सराहना की ।

मुरलीधर डी.ए.वी सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल में 75 वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। प्रधानाचार्य एवं मुख्य अतिथि गुरमीत सिंह चोपड़ा ने स्कूल के प्रांगण में शान से राष्ट्रीय ध्वज फहराया| । द एस डी विद्या स्कूल में स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में बच्चों के द्वारा देश के प्रति भक्ति प्रकट करते हुए ‘देशभक्ति’ विषय पर ऑनलाइन वार्षिक कक्षा समारोह का आयोजन हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ब्रिगेडियर प्रदीप कौशिक थे । एस डी कॉलेज के प्रिंसिपल डॉक्टर राजेंद्र राणा, प्रबंधक एस.डी. विद्या स्कूल व उपाध्यक्ष एस.डी. कॉलेज सोसायटी (लाहौर) डॉ. देश बंधु, एसडी कॉलेज में गणित विभाग के विभागाध्यक्ष नवीन गुलाटी विशेष रूप से उपस्थित थे। डायरेक्टर प्रिंसिपल नील इंद्रजीत कौर संधू ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और वर्चुअल दीप प्रज्वलित किया गया। इस अवसर पर बच्चों ने मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत करके सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया । गांधी मेमोरियल नेशनल कॉलेज , अंबाला छावनी में भारतीय स्वतंत्रता दिवस को धूमधाम से मनाया गया । कॉलेज में एनसीसी कैडेट्स ने बहुत सुंदर रूप से परेड का प्रदर्शन किया ।

Advertisement

Advertisement
Tags :
धूमधाममनायास्कूलोंस्वतंत्रता