मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

रामभरोसे फायर स्टेशन में असुविधाओं का बोलबाला

08:44 AM Apr 27, 2024 IST
चरखी दादरी में स्थित फायर स्टेशन भवन। -हप्र
Advertisement

चरखी दादरी, 25 अप्रैल (हप्र)
लाखों की लागत से बना चरखी दादरी का फायर स्टेशन राम भरोसे है और स्टाफ की कमी के चलते दुर्दशा का शिकार हो रहा है। फायर स्टेशन का दो साल पहले उद्घाटन हो चुका है। बावजूद इसके न बिजली-पानी का कनेक्शन है और न ही सुविधाएं।
फायर स्टेशन में सुविधाओं की भारी कमी है। कर्मचारियों की भी कमी झेल रहे फायर स्टेशन को क्षेत्र में आग लगने के बाद किराये का पानी लेकर आग बुझाने के लिए जाना पड़ रहा है। वहीं आग की बड़ी घटना होती है तो दूसरे जिलों से दमकल गाड़ियां बुलानी पड़ती हैं।
यही कारण है कि पिछले दिनों खेतों में आग लगने से एक किसान की मौत हो गई थी।
वहीं फायर स्टेशन अधिकारी ने बार-बार प्रशासन को अवगत कराने के बाद भी सुविधाएं उपलबध नहीं कराने का आरोप लगाया है। बता दें कि दमकल विभाग का नया भवन रावलधी-भिवानी लिंक रोड पर बनाया गया है।
करीब दो साल पहले भवन निर्माण कार्य पूरा हो चुका है और इसके निर्माण पर 3.15 करोड़ की लागत आई है। इतनी राशि खर्च करने के बाद भी यहां बिजली-पानी का कनेक्शन नहीं हो पाया है। गत दिनों कष्ट निवारण समिति की बैठक में राज्य मंत्री अनूप धानक के समक्ष भी यह मामला उठा था। दमकल विभाग के पास इस समय सात दमकल गाड़ी हैं जिनमें पांच बड़ी व दो छोटी गाड़िया हैं। कार्यालय में 24 कर्मचारी कार्यरत हैं जबकि जिले के अनुरूप 65 का स्टाफ होना चाहिए। फायर स्टेशन इंचार्ज सचिन कुमार ने बताया कि विभाग के पास सात दमकल गाड़ी हैं। कार्यालय में बिजली व पानी का कनेक्शन नहीं है। हालांकि विभाग द्वारा सभी दस्तावेज संबंधित कार्यालय में भी जमा करवा दिये हैं। बावजूद इसके इस सीजन में बिजली-पानी का कनेक्शन नहीं मिला।

Advertisement
Advertisement
Advertisement