For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

खिलाड़ियों को पंजाब, हरियाणा की तर्ज पर प्रोत्साहन राशि : गोमा

07:56 AM Jul 08, 2024 IST
खिलाड़ियों को पंजाब  हरियाणा की तर्ज पर प्रोत्साहन राशि   गोमा
Advertisement

धर्मशाला,7 जुलाई (निस)
हिमाचल प्रदेश के खिलाड़ियों को पंजाब तथा हरियाणा की तर्ज पर प्रोत्साहन राशि प्रदान की जा रही है ताकि खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का अवसर मिल सके। ये उद्गार रविवार को युवा सेवाएं खेल एवं आयुष मंत्री यादविंद्र गोमा ने शाहपुर के रैत के 42 मील में सब जूनियर, जूनियर, सीनियर एवं मास्टर्स की 16वीं प्रदेश स्तरीय हिमाचल प्रदेश पुरुष एवं महिला वर्ग इक्विपड स्टेट पावर लिफ्टिंग, बेंच प्रेस तथा डेड लिफ्ट चैपियनशिप के समापन अवसर पर बतौर मुख्यातिथि व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि रैत के चंबी खेल मैदान को खेलो इंडिया के अंतर्गत लाने के लिए प्रपोजल भेजी जाएगी ताकि इस मैदान में खिलाड़ियों को समुचित सुविधाएं मिल सकें। अभी इस खेल मैदान पर 51 लाख रुपये व्यय किये जा रहे हैं तथा अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए राज्य सरकार की ओर से भी धनराशि उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने इस प्रतियोगिता में प्रदेश की महिलाओं की बढ़ चढ़कर भागदारी हेतु उनकी सराहना की। उन्होंने विजेताओं को पुरस्कार भी वितरित किए।
इससे पहले उप-मुख्य सचेतक, उपाध्यक्ष पावर लिफ्टिंग ऑफ इंडिया व हिमाचल प्रदेश पावर लिफ्टिंग के अध्यक्ष केवल पठानिया ने कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि आने वाले समय में जिला कांगड़ा में पावर लिफ्टिंग की अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता करवाई जाए। तीन दिवसीय प्रतियोगिता में प्रदेश भर के 250 पुरुषों एवं महिलाओं ने भाग लिया।

कांगड़ा की टीम रही चैंपियन, सोलन दूसरे स्थान पर

टीम चैंपियनशिप में कांगड़ा प्रथम, सोलन द्वितीय तथा बिलासपुर तृतीय स्थान पर रहे। सोलन के कपिल यादव स्ट्रांग मैन जबकि कांगड़ा की अवन्तिका स्ट्रांग महिला के खिताब से नवाजी गईं। 43 किलोग्राम सब जूनियर महिला वर्ग में कांगड़ा की रिया प्रथम, आकृति राणा द्वितीय तथा स्मृति तीसरे स्थान पर रहीं। 52 किलोग्राम जूनियर महिला वर्ग में शिमला की मुस्कान नेगी पहले स्थान पर तथा 57 किलोग्राम वर्ग में कांगड़ा की पूजा पहले स्थान पर रहीं। 63 किलोग्राम महिला वर्ग में कांगड़ा की प्राची पहले, राशि द्वितीय जबकि पलक चौधरी तीसरे स्थान पर रहीं। 69 किलोग्राम महिला वर्ग में कांगड़ा की कल्पना जसवाल प्रथम रहीं। 93 किलोग्राम सीनियर पुरुष वर्ग में सोलन के विक्रम प्रथम तथा बिलासपुर के दीपक दूसरे स्थान पर रहे। 105 किलोग्राम पुरुष वर्ग में सोलन के ललित जग्गी पहले तथा सोलन के ही अमन ठाकुर दूसरे स्थान पर रहे। 120 किलोग्राम पुरुष वर्ग में कांगड़ा के अजय वर्मा पहले स्थान पर रहे। 83 किलोग्राम मास्टर-1 में बिलासपुर के विपिन जम्बाल पहले स्थान पर रहे। सब जूनियर 59 किलोग्राम पुरुष वर्ग में शिमला के आदित्य अवस्थी प्रथम, कांगड़ा के प्राजल शर्मा द्वितीय जबकि शिमला के अर्णव अग्रवाल तीसरे स्थान पर रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×