मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

41 करोड़ की दो बड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन

07:51 AM Oct 25, 2024 IST
बठिंडा में बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करते हुए।

बठिंडा, 24 अक्तूबर (निस)
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज बठिंडा के लोगों को एक बड़ा तोहफा देते हुए 41 करोड़ रुपये की लागत वाली दो महत्वपूर्ण परियोजनाएं, नवनिर्मित गर्ल्स स्कूल और श्री बलवंत गार्गी ऑडिटोरियम शहर के लोगों को समर्पित कीं। आज यहां श्री बलवंत गार्गी ऑडिटोरियम का लोकार्पण करने के बाद सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार पंजाब के सर्वांगीण विकास और लोगों की समृद्धि के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार समेत अन्य राज्य सरकार की प्राथमिकता वाले क्षेत्र हैं और इन पर पूरा जोर दिया जा रहा है। मान ने कहा कि जहां तक राज्य के विकास और लोगों की प्रगति का सवाल है, हमारे पास धन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि लोगों को सुचारू प्रशासन और स्वच्छ व्यवस्था देने पर जोर दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इंजीनियरिंग का चमत्कार यह ऑडिटोरियम 30 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। उन्होंने कहा कि इस ऑडिटोरियम में एक सेमिनार हॉल, दो कॉन्फ्रेंस रूम, प्रदर्शनी हॉल और लोगों के लिए अन्य आवश्यक सुविधाएं हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले ऐसा अत्याधुनिक ऑडिटोरियम विदेशों में ही बनता था, लेकिन अब राज्य सरकार के अथक प्रयासों से मालवा के गढ़ में इसका निर्माण हुआ है। उन्होंने छात्रों और युवाओं को कहा कि वे जीवन में बड़ी सफलता हासिल करने के बाद भी जमीन से जुड़े रहें और कड़ी मेहनत पर विश्वास रखें क्योंकि कड़ी मेहनत ही सफलता की पहली और आखिरी कुंजी है। उन्होंने युवाओं को राज्य में कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित किया क्योंकि इस भूमि में प्रगति और समृद्धि की बहुत गुंजाइश है।
कार्यक्रम के अवसर पर विधायक बठिंडा (शहरी) जगरूप सिंह गिल, भुच्चो मंडी के विधायक मास्टर जगसीर सिंह, रामपुरा फूल के विधायक बलकार सिंह सिद्धू, आम आदमी पार्टी बठिंडा ग्रामीण के जिला अध्यक्ष और नगर सुधार ट्रस्ट के अध्यक्ष जितिंदर भल्ला, पंजाब वन विभाग के अध्यक्ष राकेश पुरी एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement