For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

श्री ब्राह्मण एवं तीर्थोद्धार सभा की ओर से बनाये शांति कुंज हाल का लोकार्पण

10:21 AM Apr 29, 2024 IST
श्री ब्राह्मण एवं तीर्थोद्धार सभा की ओर से बनाये शांति कुंज हाल का लोकार्पण
कुरुक्षेत्र से श्री ब्राह्मण एवं तीर्थोद्धार सभा द्वारा शांति नगर में नवनिर्मित शांतिकुंज हाल का लोकार्पण करते प्रसिद्ध समाजसेवी पंडित जयभगवान शर्मा डीडी। -हप्र
Advertisement

कुरुक्षेत्र, 28 अप्रैल (हप्र)
श्री ब्राह्मण एवं तीर्थोद्धार सभा की ओर से शांतिनगर में नवनिर्मित शांतिकुंज हाल का लोकार्पण आज नगर के प्रसिद्ध समाजसेवी एवं भाजपा नेता पंडित जयभगवान शर्मा डीडी के करकमलों से किया गया।
इस कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर के प्रमुख व्यवसायी एसके ज्वैलर्स के मालिक सुनील गोयल ने की, जबकि कार्यक्रम में वशिष्ठ अतिथि के रूप में हरियाणा ब्राह्मण सभा के प्रदेशाध्यक्ष पंडित पवन शर्मा पहलवान, प्रसिद्ध समाजसेवी दिलावर सैनी तथा प्रसिद्ध व्यवसायी दीपक शर्मा उपस्थित रहे। इस अवसर पर सभा के मुख्य सलाहकार जयनारायण शर्मा, प्रधान श्याम सुंदर तिवारी तथा प्रधान महासचिव रामपाल शर्मा के नेतृत्व में सभा की ओर से मुख्य अतिथि सहित सभी गणमान्य लोगों का स्वागत किया गया। सभा के संरक्षक मंडल को पगड़ी बांधकर सभा की ओर से सम्मान दिया गया। जबकि हाल में आर्थिक रूप से सहयोग देने वाले सभी दानवीरों को भी सभा ने अंग वस्त्र भेंट कर सम्मानित किया। वेद मंत्रोच्चारण के बीच आचार्य नरेश के नेतृतत्व में सभा द्वारा संचालित कुरुक्षेत्र संस्कृत वेद विद्यालय के विद्यार्थियों ने लोकार्पण की रस्म अदा करवाई तथा मुख्य अतिथि सहित सभी गणमान्य लोगों का शंख ध्वनि के बीच वेद मंत्रों के उच्चारण के साथ तिलक कर सम्मानित किया। इस अवसर पर सभा की ओर से मुख्यातिथि जयभगवान शर्मा डीडी, कार्यक्रम के अध्यक्ष सुनील गोयल, पवन शर्मा पहलवान, दिलावर सैनी, संदीप मदान एडवोकेट और दीपक शर्मा को शाल भेंट कर व पगड़ी बांधकर सम्मानित किया। मुख्यातिथि जयभगवान शर्मा डीडी ने कहा कि श्री ब्राह्मण एवं तीर्थोद्धार सभा नगर की सबसे पुरानी एवं धार्मिक संस्था है जो कि धार्मिक कार्यों के साथ-साथ सामाजिक गतिविधियों में बढ़चढ़कर भाग लेती है।
सभा ने दुर्गा मंदिर परिसर का प्रबंधन संभालते ही लगभग 50 लाख की लागत से इस भव्य शांतिकुंज हाल का निर्माण करवाया। 10 मई को नगर की तीनों ब्राह्मण संस्थाओं श्रीब्राह्मण एवं तीर्थोद्धार सभा, अखिल भारतीय सारस्वत ब्राह्मण धर्मशाला तथा हरियाणा ब्राह्मण धर्मशाला एवं छात्रावास द्वारा भगवान परशुराम जयंती संयुक्त रूप से हरियाणा ब्राह्मण धर्मशाला परिसर में मनाई जाएगी। सभा के संरक्षक केके कौशिक एडवोकेट ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।
कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्तर पर साइकलिंग चैंपियनशिप में विजयी वंशिका शर्मा सुपुत्री पंडित जयकिशन घराड़सी को सभा की ओर से मुख्यातिथि ने सम्मानित किया। कार्यक्रम में अखिल भारतीय सारस्वत ब्राह्मण सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेंद्र शर्मा निंदी, सभा के संरक्षक श्रीप्रकाश मिश्रा तथा काफी संख्या में समाज के गणमान्य लोगों ने भाग लिया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×