For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

वोटिंग में सिरसा प्रदेश में तीसरी बार बना सिरमौर

10:59 AM May 27, 2024 IST
वोटिंग में सिरसा प्रदेश में तीसरी बार बना सिरमौर
सिरसा में शनिवार देर शाम को ईवीएम रखने के बाद स्ट्रांग रूम को सील करवाते अधिकारी। -हप्र
Advertisement

सिरसा, 26 मई (हप्र)
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी आरके सिंह ने बताया कि प्रदेश में सिरसा का मतदान प्रतिशत सबसे अधिक रहा। जिला वासियों के साथ स्वीप एक्टिविटी में लगे अधिकारी व कर्मचारियों के अथक प्रयास से लोगों में मतदान के प्रति जागरूकता बढ़ी। तीसरी बार प्रदेश में सिरसा मतदान में अव्वल रहा है। जिले में मतदान प्रतिशत 69.94 रहा। सफलतापूर्वक मतदान के लिए चुनाव से जुड़े अधिकारी-कर्मचारी तथा जिला पुलिस व सुरक्षा बल के जवान बधाई के पात्र हैं।
इस प्रकार रहा मतदान प्रतिशत
निर्वाचन अधिकारी आर.सिंह ने बताया विधानसभा डबवाली में 71.02 प्रतिशत, ऐलनाबाद में 74.82 प्रतिशत, फतेहाबाद में 69.09, कालांवाली में 71.31, नरवाना में 65.58, रानियां में 72.30, रतिया में 70.73, सिरसा में 62.51 व टोहाना में 72.10 प्रतिशत मतदान रहा।
सील हुये स्ट्रांग रूम
जिला निर्वाचन अधिकारी आर.के सिंह ने बताया कि जिले में शांतिपूर्ण मतदान के बाद शाम 7 बजे से पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों पर ईवीएम लेकर पहुंचनी शुरू हो गई थी। देर रात तक सभी पोलिंग पार्टियां अपने-अपने मतगणना केंद्रों पर पहुंची। इसके बाद सभी पांचों विधानसभा के ईवीएम स्ट्रांग रूम को चुनाव पर्यवेक्षक देव कृष्णा तिवारी की उपस्थिति में वीडियोग्राफी के साथ सील किया गया। इस दौरान राजनीतिक दलों प्रत्याशी एवं उनके प्रतिनिधि भी उपस्थिति रहे।

Advertisement

देवीलाल विवि में बना स्ट्रांगरूम

जिलाधीश आरके सिंह ने चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय में बनाए गए स्ट्रांग रूम के आसपास धारा 144 लागू कर दी है। गौरतलब है कि चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के मल्टीपर्पज हॉल में सिरसा व डबवाली विधानसभा क्षेत्र के स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं। वहीं पर पोस्टल बैलेट पेपर की गणना होगी। विवि के डॉ एपीजे अब्दुल कलाम भवन में रानियां विधानसभा क्षेत्र, अंबेडकर लॉ भवन के मूट कोर्ट हॉल में कालांवाली व लाइब्रेरी हॉल में ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र के लिए स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement