मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

नये साल में बायोमीट्रिक्स से लगेगी सफाई मित्रों, माली, इलेक्ट्रीशियन की हाजिरी

07:49 AM Dec 08, 2023 IST
चंडीगढ़ में बृहस्पतिवार को मेयर कुलभूषण गोयल सेनिटेशन एंड ब्यूटीफिकेशन कमेटी की बैठक में जानकारी देते हुए। -हप्र
Advertisement

एस.अग्निहोत्री/ हप्र
पंचकूला, 7 दिसंबर
नगर निगम में नये साल के शुरू से ही सफाई मित्रों, माली और इलेक्ट्रीशियन की हाजिरी मशीन पर लगेगी। जिसके लिए 40 नयी बायोमेट्रिक/फेस रीडिंग मशीन खरीदने का फैसला किया गया है।
यह जानकारी बृहस्पतिवार को नगर निगम के मेयर कुलभूषण गोयल ने सेनिटेशन एंड ब्यूटीफिकेशन कमेटी की बैठक में दी। बैठक पार्षद राकेश वाल्मीकि की चेयरमैनशिप में हुई। महापौर ने बताया कि निगम में कार्यरत 750 सफाई कर्मचारी, माली, इलेक्ट्रीशियन की अटेंडेंस के लिए 40 नई बायोमीट्रिक/फेस रीडिंग मशीन खरीदने का फैसला बैठक में लिया गया है, इस पर निगम 8 लाख रुपए खर्च करेगा।
उन्होंने अधिकारियों को इन अटेंडेंस को जल्द खरीदने को कहा ताकि 1 जनवरी से बायोमीट्रिक/फेस रीडिंग हाजरी लगाई जा सके। इस समय नगर निगम में 638 सफाई मित्र, 82 माली, 37 इलेक्ट्रीशियन कार्यरत हैं। उन्होंने बताया कि शहर की 47 मार्केटों में बने पब्लिक टॉयलेट्स में से 5 टॉयलेट्स अंडर रिपेयर हैं जबकि 42 की मेंटेंनेंस के लिए टेंडर अलॉट कर दिया गया है और इसके लिए ठेकेदार को पेमेंट भी की जा चुकी है।

यहां लगेंगे नाइट शेल्टर

महापौर ने बताया कि बस स्टैंड, माजरी चौक, सेक्टर 8-9 की डिवाइडिंग पर नाइट शेल्टर भी जल्द लगा दिए जाएंंगे। महापौर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सर्दी अधिक होने से पहले सभी नाइट शेल्टर लगा दिये जाएं ताकि खुले में रात गुजारने वालों को ठंड से परेशानी न हो।

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement