मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

राजनीति के कुरुक्षेत्र में इधर विकास, उधर वोट जिहाद

07:05 AM May 19, 2024 IST
अम्बाला में शनिवार को एक जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करते हरियाणा के पूर्व सीएम एवं करनाल लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी मनोहर लाल, अम्बाला से प्रत्याशी बंतो कटारिया, कुरुक्षेत्र से प्रत्याशी नवीन जिंदल एवं हरियाणा के मंत्री असीम गोयल, सुभाष सुधा एवं कंवरपाल गुर्जर (बाएं) एवं गोहाना में एक रैली में सोनीपत से भाजपा प्रत्याशी मोहन लाल बड़ौली एवं रोहतक से प्रत्याशी अरविंद शर्मा के साथ मोदी। - प्रेट्र/हप्र
Advertisement

हरेंद्र रापड़िया/ जितेंद्र अग्रवाल
गोहाना (सोनीपत)/ अम्बाला शहर, 18 मई
हरियाणा में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो जनसभाएं करके भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान में जोश भर दिया। उन्होंने कांग्रेस व ‘इंडिया’ गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। गोहाना में कहा कि राजनीति के कुरुक्षेत्र में एक तरफ वोट जिहाद है, तो दूसरी तरफ देश का विकास है। हरियाणा की धरती युद्ध में भी गीता का ज्ञान सुनाती है। उन्होंने कहा कि प्रभु श्रीराम का मंदिर आजादी के बाद तुरंत बन जाना चाहिए था, लेकिन कांग्रेस ने वोट जिहाद वालों को खुश करने के लिए मामला लटकाए रखा।
गोहाना में सोनीपत और रोहतक लोकसभा क्षेत्र की महा विजय संकल्प रैली में मुख्यमंत्री नायब सैनी ने प्रधानमंत्री मोदी को हल भेंट कर उनका स्वागत किया। रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नेता आजकल पाकिस्तान के प्रवक्ता बन गए हैं। पाकिस्तान के पास परमाणु बम होने की धमकी देकर डराने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन वह मोदी को जानते नहीं, हम घर में घुसकर मारते हैं। मोदी ने सोनीपत से भाजपा प्रत्याशी मोहन लाल बड़ौली और रोहतक से अरविंद शर्मा को विजयी बनाने की अपील की।
एससी, एसटी व ओबीसी आरक्षण पर प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहेब के बनाये कानून को कर्नाटक में बदलकर उनकी पीठ में छुरा घोंपा है। मुस्लिमों को ओबीसी के दायरे में लाकर ओबीसी वर्ग के साथ धोखा किया है। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस लोगों की संपत्ति छीनकर मुस्लिमों को देना चाहती है।
इससे पहले अम्बाला शहर में भाजपा की विजय संकल्प रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर विकास और विरासत विरोधी होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सेना को कमजोर रखने का काम करती रही। अब दलितों और सिखों को भारत की नागरिकता देने का विरोध करके सीएए को समाप्त करने की बात कह रही है। वोट के लिए कांग्रेस दलितों, पिछड़ों का आरक्षण काट कर धर्म के आधार पर देने का मन बना चुकी है।
पूर्व सीएम मनोहर लाल, बंतो कटारिया, नवीन जिंदल, कंवर पाल, अनिल विज, असीम गोयल आदि ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया।
मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत हरियाणा को राम-राम कहकर की। उन्होंने कहा कि हरियाणा धाकड़ है और धाकड़ की तरह ही हमने 10 साल सरकार चलाई है। अम्बाला के दिवंगत सांसद रतन लाल कटारिया को उनकी पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हरियाणा यानी हौसला, हिम्मत और इंडी गठबंधन चारों खाने चित्त। हरियाणा की रगों में देशभक्ति का खून बहता है। देश विरोधी ताकतों को हरियाणा अच्छी तरह पहचानता है। इसलिए सभी बोल रहे हैं कि एक बार फिर मोदी सरकार। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के लिए वोट बैंक की सब कुछ है। हरियाणा में कांग्रेस के हाथ में झाड़ू है, जबकि पंजाब में कांग्रेसी कह रहे झाड़ू वाले चोर हैं।
आज पाक के हाथ में भीख का कटोरा : मोदी ने कहा कि जब देश में धाकड़ सरकार होती है तो दुश्मन भी कुछ करने से पहले 100 बार सोचता है। पाकिस्तान 70 साल से भारत को परेशान कर रहा था, उसके हाथ में बम का गोला था, लेकिन आज भीख का कटोरा है। उन्होंने यह भी कहा कि धाकड़ सरकार ने कश्मीर में धारा 370 की देश विरोधी दीवार गिराने का काम किया।
प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास सेना, फौजियों को धोखा देने का रहा है। सबसे पहला घोटाला भी सेना के साथ किया और उसे आगे भी लगातार जारी रखा। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के लोग सेनाओं को कमजोर बनाकर रखना चाहते थे, ताकि विदेशों से हथियार मंगाने के नाम पर मोटी कमीशनें खा सकें।
पीएम मोदी बोले कि कांग्रेस ने चार दशकों तक पूर्व सैनिकों को ओपीओआर के लिए तरसाया और 2013 में मात्र 500 करोड़ रुपये के बजट प्रावधान के साथ शहजादा कागज लेकर पूर्व सैनिकों को भ्रमित करता रहा कि उन्होंने वन रैंक वन पेंशन को लागू कर दिया है। वास्तविकता यह है कि धाकड़ सरकार अब तक 120 लाख करोड़ रुपये इस मद में खर्च कर चुकी है।
मोदी ने कहा कि किसानों की मजबूती का अर्थ देश की मजबूती होना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 10 साल में मात्र 7.30 लाख करोड़ का अनाज एमएसपी पर खरीदा, जबकि उनकी सरकार ने 10 साल में करीब 3 गुना अनाज एमएसपी पर खरीद किया। अब देश में आलू, टमाटर और प्याज के लिए कलस्टर बनाने का काम किया जाएगा। देश में अनाज भंडारण के लिए 2 लाख गोदाम बनाने का लक्ष्य रखा गया है। कांग्रेस ने किसानों का 60000 करोड़ गन्ने का बकाया रखा था, हमने 6.50 लाख करोड़ रुपये किसानों के खाते में भेजे।

पीएम का पद मातूराम की जलेबी है क्या ?

कांग्रेस व इंडिया गठबंधन के नेताओं को घोटालेबाजों की जमात बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि यह लोग 5 साल में 5 प्रधानमंत्री बनाने का फार्मूला लेकर आए हैं, इससे देश का भला नहीं हो सकता। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री का पद कोई गोहाना के मातूराम की जलेबी है क्या?

Advertisement

Advertisement
Advertisement