मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

दोस्ती निभाने को दी सहेली की जगह परीक्षा !

09:30 AM Oct 25, 2023 IST
आरोपी कविता व अमरलता की फाइल फोटो। -निस

गुहला चीका, 24 अक्तूबर (निस)
दूसरे की जगह है सीईटी ग्रुप डी का पेपर देते हुए पकड़ी गई महिला सब इंस्पेक्टर व कांस्टेबल ने पुलिस रिमांड में खुलासा किया कि दोनों ने दोस्ती निभाने के लिए अपनी नौकरी दांव पर लगा दी। आरोपी महिलाओं ने बताया कि वे खुद तो सरकारी नौकरी लग गई थी, लेकिन उनकी सहेलियां कोई भी परीक्षा पास नहीं कर पा रही थीं। जिन सहेलियों पूजा व रितु की जगह ये दोनों पेपर देने के लिए पहुंची थीं, वे भी पुलिस की तैयारी कर रही थीं, लेकिन सफल नहीं हो पा रही थी। पकड़ी गई महिलाओं ने बताया कि उनकी सहेलियां इससे पहले हुई ग्रुप डी की परीक्षा भी पास नहीं कर सकीं थी जिसका उन्हें मलाल था। इसलिए उन्होंने दोस्ती निभाने के लिए दोनों को परीक्षा पास करवाने की जिम्मेदारी ले ली।
मंगलवार को दोनों को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। ज्ञात रहे कि गुहला में 22 अक्तूबर को हुई सीईटी की परीक्षा में बायोमेट्रिक मिलान न होने पर अमरलता व कविता को दूसरे के स्थान पर पेपर देते हुए पकड़ा था। जींद जिले के एक गांव की रहने वाली अमरलता हरियाणा पुलिस में भिवानी में सब इंस्पेक्टर है वहीं जिला कैथल के गए गांव की रहने वाली कविता कुरुक्षेत्र में हवलदार है।
जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर सुभाष ने बताया कि असली परीक्षार्थी उचाना निवासी रितु व कैलरम निवासी पूजा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस रेड कर रही है। इस मामले में उनके एक रिश्तेदार मानस निवासी संदीप को भी आरोपी बनाया गया है। वह पेपर दिलवाने के लिए धोखाधड़ी में शामिल रहा है। संदीप भी अभी फरार चल रहा है। पुलिस जल्द ही तीनों को गिरफ्तार कर लेगी।

Advertisement

Advertisement