For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नारनौल में पर्यवेक्षक ने बारीकी से की इलेक्शन पेपर की स्क्रूटनी

10:17 AM May 27, 2024 IST
नारनौल में पर्यवेक्षक ने बारीकी से की इलेक्शन पेपर की स्क्रूटनी
नारनौल के जिला सैनिक बोर्ड के मीटिंग हाल में इलेक्शन पेपर की स्क्रूटनी करती सामान्य पर्यवेक्षक आर. गजलक्ष्मी। साथ हैं आरओ एवं उपायुक्त मोनिका गुप्ता। -निस
Advertisement

नारनौल, 26 मई (निस)
लोकसभा आम चुनाव के लिए भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से नियुक्त सामान्य पर्यवेक्षक आर. गजलक्ष्मी (आईएएस) ने आज जिला सैनिक बोर्ड के मीटिंग हाल में भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र के सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों के विभिन्न इलेक्शन पेपर की स्क्रूटनी की। इस मौके पर भिवानी-महेंद्रगढ़ संसदीय क्षेत्र की रिटर्निंग ऑफिसर एवं उपायुक्त मोनिका गुप्ता (आईएएस) भी मौजूद थीं। सामान्य पर्यवेक्षक ने एक-एक करके सभी विधानसभा क्षेत्रों के एआरओ को बुलाकर 17-ए, पीठासीन अधिकारी की डायरी, विजिट सीट सहित विभिन्न कागजातों की बारीकी से जांच की। जांच में सभी एआरओ के कागजात सही पाए गए।
इस मौके पर सामान्य पर्यवेक्षक ने सभी अधिकारियों को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण व पारदर्शी तरीके से चुनाव संपन्न करवाने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमेशा की तरह हमने भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कार्य करते हुए इमेज को कायम रखने का काम किया है। किसी भी प्रजातांत्रिक देश में पारदर्शिता सबसे पहली शर्त होती है। सभी अधिकारियों ने मेहनत के साथ काम किया है। उन्होंने एआरओ एवं डीसी मोनिका गुप्ता आईएएस तथा तीनों जिलों के चुनाव अधिकारियों को भी बेहतरीन चुनावी प्रबंधन के लिए बधाई दी। इस मौके पर विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रत्याशी व प्रतिनिधि मौजूद थे।

संसदीय क्षेत्र में 65.39 फीसदी हुआ मतदान

भिवानी-महेंद्रगढ़ संसदीय क्षेत्र की रिटर्निंग ऑफिसर एवं उपायुक्त मोनिका गुप्ता (आईएएस) ने बताया कि संसदीय क्षेत्र में चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ है। भिवानी-महेंद्रगढ़ संसदीय क्षेत्र में 65.39 फीसदी मतदान हुआ है। वहीं जिला महेंद्रगढ़ में 66.42 फीसदी मतदान हुआ है। उन्होंने स्पष्ट किया कि इन आंकड़ों में सर्विस वोट शामिल नहीं है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×