मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

धर्मेन्द्र की यादों में

08:21 AM Jul 15, 2023 IST
Advertisement

असीम चक्रवर्ती
धर्मेन्द्र पहली बार करण जौहर निर्देशित फिल्म ‘रिंकी और रानी’ की प्रेम कहानी में दिखाई पड़ेंगे। वैसे तो उनके कई प्रिय निर्देशक हैं, लेकिन बातचीत में वह हृषि दा का जिक्र बार-बार करते हैं। वे बताते हैं, ‘अनुपमा, सत्यकाम, चुपके-चुपके, मझली दीदी, गुड्डी... हृषि दा के साथ की अपनी किन-किन फिल्मों के नाम बताऊं। मुझे तो उनके साथ की अपनी सारी फिल्में बहुत पसंद हैं। फिल्म ‘सत्यकाम’ तो मेरे दिल के बहुत करीब है। हृषि दा मेरे लिए हमेशा एक हेड मास्टर की तरह थे।’
चर्चा से दूर कैटरीना ...

अभिनेत्री कैटरीना कैफ का नाम बॉलीवुड की किसी गॉसिपिंग में नहीं आ रहा है। वैसे अपने कैरियर की बुलंदी के समय भी कैट अनर्गल चर्चा से दूर रहती थीं। विवाह के बाद से उन्हाेंने अपनी निजी जिंदगी को उसी स्टाइल में जीना शुरू किया है। वह अपनी घरेलू जिंदगी को लेकर ज्यादा व्यस्त हैं। हाल ही में उन्होंने सलमान के साथ फिल्म ‘टाइगर-3’ की शूटिंग पूरी कर दी है। इस समय उनकी कोई फिल्म फ्लोर पर नहीं है। न ही अब किसी फिल्मी रेस में वह रहना चाहती हैं। लेकिन उनकी एक-दो साइन की हुई फिल्में हैं, जिन्हें वह पूरा करना चाहती हैं।
तमन्ना की तमन्ना
साउथ की हीरोइन तमन्ना की यह दिली-ख्वाहिश थी कि हिंदी फिल्मों में भी अपना परचम लहराए। मगर अब तक बॉलीवुड में उनके सारे प्रयास विफल ही रहे। हाल ही में वह अमेजोन प्राइम की फिल्म ‘जी करदा’ में दिखाई पड़ीं। उनकी पिछली एक-दो फिल्मों की तरह इसमें भी उनका किरदार काफी दमदार था। ‘जी करदा’ में उनके किरदार लवन्या सिंह की काफी तारीफ हो रही है। तमन्ना इस बात के लिए खुशकिस्मत है कि साउथ में उनकी धाक अब भी बदस्तूर बनी हुई है। लेकिन जहां तक हिंदी फिल्मों का सवाल है, यहां तो अब ओटीटी की कुछ छोटी-छोटी फिल्मों को लेकर ही उन्हें संतुष्ट रहना पड़ रहा है।
काम में व्यस्त यामी
अभिनेत्री यामी गौतम उन चंद हीरोइन की गिनती में आती हैं, जिन्होंने शादी के बाद भी अपने एक्टिंग कैरियर को काफी संभालकर रखा है। उनकी फिल्म ‘ओएमजी’ जल्द ही रिलीज होगी। इन दिनों फिल्म ‘धूम-धाम’ की शूटिंग कर रही यामी लगातार कुछ न कुछ करती रहती है। पिछले एक साल में थर्सडे, दसवीं, चोर निकल के भागा जैसी फिल्मों ने एक बात तो साबित कर दी है कि वह एक बेहतर एक्ट्रेस हैं। अच्छी बात है कि यामी फिल्मी पॉलिटिक्स को नजरअंदाज कर सिर्फ अपने काम में व्यस्त रहती हैं।
सभी फोटो-असीम चक्रवर्ती

Advertisement
Advertisement
Tags :
धर्मेन्द्रयादों
Advertisement