मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कांग्रेस राज में विकास में पिछड़े क्षेत्र को सरकार ने दी करोड़ों की सौगात : कंवरपाल गुर्जर

08:54 AM Aug 21, 2024 IST
जगाधरी में मंगलवार को कृषि मंत्री चौ. कंवरपाल गुर्जर का स्वागत करते लोग। -निस

जगाधरी, 20 अगस्त (निस)
हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री चौ. कंवरपाल गुर्जर ने मंगलवार को कहा कि विपक्षी कांग्रेस पार्टी के पास कोई भी मुद्दा नहीं है। कांग्रेस के भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सरकार के दौरान जिला यमुनानगर में बिजली रैली की थी और 24 घंटे बिजली देने का वादा किया था, लेकिन वे नहीं दे पाए। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने 24 घंटे बिजली दी और अब हरियाणा में घरों की छत पर दो किलोवाट के सोलर पैनल लगाने का काम कर रहे हैं। मंत्री ने बताया कि शुरुआत में एक लाख परिवारों की छत पर सोलर पैनल लगेगा। इसे लेकर काम शुरू भी हो चुका है। उन्होंने बताया कि पैनल लगाने में एक लाख 10 हजार का खर्च आएगा। इनमें से 60 हजार केंद्र की मोदी सरकार और 50 हजार हरियाणा की भाजपा सरकार देगी। मंत्री ने कहा कि संबंधित सोलर लगवाने वाले परिवार का कोई खर्च नहीं होगा और बिजली बिल से भी छुटकारा मिलेगा।
कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार यहां लगभग 7 हजार करोड़ से थर्मल प्लांट मंजूर किया है। हरियाणा भाजपा सरकार लगभग 50 लाख परिवारों को 500 रुपये में सिलेंडर देने की घोषणा की हैं।
कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने बताया कि अनूसूचित जाति वर्ग को बढ़ावा देते हुए 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक लेने वाली छात्राओं को 1 लाख 11 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि दी जा रही है। मोदी सरकार द्वारा हरियाणा प्रदेश के 19 लाख 95 हजार किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि भेजी जा रही है।

Advertisement

जिले में बना रहे मेडिकल कॉलेज

गुर्जर ने कहा कि हम हर जिले में मेडिकल कॉलेज बना रहे हैं। कृषि मंत्री कंवर पाल ने कहा कि भाजपा सरकार ने जगाधरी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत गांव छछरौली में सरकारी कॉलेज बड़ा करवाया, आईटीआई बनवाई, प्रताप नगर में आईटीआई का निर्माण हुआ और तहसील बनाई। छछरौली व प्रतापनगर में अनाज मंडी का विस्तार किया गया। 17 सरकारी स्कूलों को अपग्रेड किया। जगाधरी से पंचकूला तक फोर लेन मार्ग बनवाया। जिले में मेडिकल कॉलेज बन रहा है। ऐसे बहुत से विकास के काम हैं जो भाजपा ने करवाए हैं, लेकिन कांग्रेस के राज में एक भी विकास का काम इस क्षेत्र के लिए नहीं किया गया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement