For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

बहादुरगढ़ में कांग्रेस नेता राजेश जून ने पार्टी छोड़ी, निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान

11:01 AM Sep 08, 2024 IST
बहादुरगढ़ में कांग्रेस नेता राजेश जून ने पार्टी छोड़ी  निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान
रोहतक में शनिवार को जनसम्पर्क के दौरान अपने समर्थकों के बीच राजेश जून। -निस
Advertisement

बहादुरगढ़, 7 सितंबर (निस)
कांग्रेस डेलीगेट राजेश जून ने पार्टी से इस्तीफा देकर निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। जून ने अपने समर्थकों के साथ एक बैठक में कांग्रेस नेतृत्व पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया। उनका कहना है कि उन्हें टिकट का भरोसा दिलाया गया था, लेकिन अंत में उन्हें अनदेखा कर दिया गया। इस फैसले से नाराज होकर उन्होंने कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया और आगामी चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपनी दावेदारी ठोकने का ऐलान किया है।
राजेश जून ने 2014 में बहादुरगढ़ से निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ा था, जहां उन्हें 28,242 वोट मिले थे। उन्होंने 2019 में भी नामांकन पत्र दाखिल किया था, लेकिन मौजूदा कांग्रेस विधायक राजेंद्र सिंह जून के पक्ष में नामांकन वापस ले लिया था। कांग्रेस ने इस बार भी राजेंद्र जून को अपना उम्मीदवार बनाया है।
राजेश जून ने शनिवार को बहादुरगढ़ में मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्होंने डेलीगेट के पद से इस्तीफा दे दिया है और प्राथमिक सदस्यता वापस ले ली है। उन्होंने अपने समर्थकों के कहने पर निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। उनके समर्थक भी कांग्रेस द्वारा उनकी उपेक्षा के कारण निराश हैं। उन्होंने कहा कि पिछले कई सालों से पार्टी के लिए पूरी लगन और मेहनत से काम किया, लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट न देकर धोखा दिया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement