मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

लोकतंत्र में मुख्यमंत्री तो कोई भी बन सकता है, किसी पर कोई आपत्ति नहीं : भूपेंद्र हुड्डा

08:27 AM Jun 17, 2024 IST
कुरुक्षेत्र में रविवार को पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश अध्यक्ष उदयभान एवं अन्य नेता कार्यकर्ता सम्मेलन में मंच पर। -हप्र
Advertisement

विनोद जिंदल/हप्र
कुरुक्षेत्र, 16 जून
लोकतंत्र में मुख्यमंत्री कोई भी बन सकता है। प्रत्येक नेता का अधिकार है, मुख्यमंत्री बनना। यह बात रविवार को कांग्रेस के जिला कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कही। जब हुड्डा से पूछा गया कि उनके नाम पर तो दूसरे नेता आपत्ति जता रहे हैं तो उन्होंने बार-बार दोहराते हुए कहा कि किसी को कोई आपत्ति नहीं है। एक अन्य प्रश्न कि कांग्रेस की एक नेता कह रही हैं कि यदि लोकसभा के चुनाव में टिकटों का बंटवारा सही होता तो कांग्रेस सभी 10 सीटों पर विजय प्राप्त कर सकती थी, इसके उत्तर में हुड्डा ने कहा कि टिकटों का फैसला तो हाई कमान करता है। उनके साथ ही खड़े कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने कहा कि जो नेता ऐसा कह रहे हैं, वे भी तो टिकट बंटवारे में शामिल थे।
पूर्व सीएम हुड्डा ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के शानदार प्रदर्शन पर खुशी जाहिर करते हुए कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि लोकसभा के चुनाव में हरियाणा के नतीजे काफी बेहतर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लेकिन अभी हमें रूकना नहीं है और न ही झुकना है, बल्कि आगे बढ़ते जाना है, क्योंकि लड़ाई तो अभी होने वाली है। विधानसभा का चुनाव आ रहा है। अबकी बार विधानसभा के चुनाव में सीधी लड़ाई भाजपा और कांग्रेस के बीच होगी। बीच में कोई दूसरा नहीं होगा। उन्होंने कांग्रेस सरकार आने पर कई वादे भी किये, जिनमें बुजुर्गों की पेंशन 6000 रुपये प्रतिमास करना भी शामिल है। अध्यक्ष उदयभान ने बताया कि पार्टी का इस बार वोट प्रतिशत बढ़ा है। कांग्रेस को 47.6 प्रतिशत वोट मिला है, जिसमें 2019 के मुकाबले 19 प्रतिशत की वृद्धि है। इस अवसर पर पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।
सम्मेलन को लाडवा के विधायक मेवा सिंह तथा पूर्व सांसद कैलाशो सैनी ने भी सम्बोधित किया। मंच संचालन जयपाल पांचाल ने किया। सम्मेलन में राकेश बाबैन, पूर्व विधायक सुखबीर फरमाना, पूर्व जज दीनानाथ अरोड़ा, जलैश शर्मा, विक्की मेहता, विवेक भारद्वाज डब्बू, महिला जिला प्रधान निशी गुप्ता, कांग्रेस के प्रवक्ता राकेश सैनी, मंदीप चट्ठा मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement