For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

‘108 गांवों में फिरनियों को इंटरलॉकिंग से किया जा रहा पक्का’

07:56 AM Jul 04, 2024 IST
‘108 गांवों में फिरनियों को इंटरलॉकिंग से किया जा रहा पक्का’
शाहाबाद के विधायक रामकरण काला।
Advertisement

शाहाबाद मारकंडा, 3 जुलाई (निस)
प्रतीत यही होता है कि विधानसभा चुनाव निकट आते ही हलका विधायक व शुगरफैड के पूर्व चेयरमैन शाहाबाद क्षेत्र में लंबित निर्माण, विकास कार्यों को पूरा करने व प्रस्ताविक कार्यों को शुरू करवाने के लिए सक्रिय हो गए हैं।
रामकरण काला ने कहा कि हलका के सभी 108 गांवों में फिरनियों को इंटरलॉकिंग से पक्की करवाने का अभियान जारी है। बड़ी बात यह है कि ग्रामीण आंचल चम्मूकलां में बेटियों की शिक्षा के लिए 16 करोड़ रुपये की लागत से वूमैन महाविद्यालय का निर्माण जारी है, जिससे इर्द-गिर्द के दर्जनों गांवों की बेटियों को लाभ मिलेगा। बसंतपुर में 8 करोड़ की लागत से आईटीआई, लाडवा रोड से अंडरग्राउंड पाइपलाइन का काम जारी है। शाहाबाद-बराड़ा रोड, लाडवा रोड व ठोल रोड का 18 करोड़ रुपये की लागत से मजबूतीकरण होगा। रामनगर में आईडीबीपी फार्मर्ज होस्टल 2.70 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा। विधायक काला ने बताया कि ठोल गांव में अनुमानित 2 करोड़ 60 लाख रुपये की लागत से भव्य स्टेडियम बनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सरकारी आंकड़ों अनुसार शाहाबाद क्षेत्र में 25 करोड़ रुपये की लागत से 37 सड़कों का या तो निर्माण हो चुका है या प्रगति पर है। मोहड़ी में 20 लाख रुपये की लागत से डिजिटल लाइब्रेरी का निर्माण हुआ है। छोड़पुर से मोहड़ी व संभालखी से मोहड़ी सड़कों के निर्माण पर 2 करोड़ रुपए लागत आई है।
उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री ने दादुपुर नलवी नहर का निर्माण रुकवाया जो बाढ़ की वजह बना और शाहाबाद को नुकसान झेलना पड़ा। काला ने कहा कि उन्होंने सलपानी, गोगपुर, उदारसी, बजगांव, गामड़ी में नहर पर पुल बनवाए और कठवा में पुल बनवाया तथा अनेक सड़कें बनवाई।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×