मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

10 साल में भाजपा ने हरियाणा में भ्रष्टाचार, गुंडागर्दी खत्म की : शाह

07:22 AM Sep 18, 2024 IST
फरीदाबाद में मंगलवार को जन आशीर्वाद रैली में लोगों का अभिवादन स्वीकार करते केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह। साथ हैं केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, विपुल गोयल, मूलचंद शर्मा, राजेश नागर, सतीश फागना, टेकचंद शर्मा व धनेश अदलक्खा। -हप्र

राजेश शर्मा/हप्र
फरीदाबाद, 17 सितंबर
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि हरियाणा में दस साल के शासनकाल में भाजपा ने भ्रष्टाचार, गुंडागर्दी खत्म की है। फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में पार्टी के सभी 6 प्रत्याशी बड़ी जीत हासिल करेंगे। मुझे विश्वास है कि फरीदाबाद की जनता एक बार फिर हरियाणा की भूमि पर कमल खिलाने का काम करेगी। शाह ने कहा कि फरीदाबाद को संत सूरदास की भूमि के नाम से जाना जाता है और आज उनका सौभाग्य है कि यहां आने का मौका मिला। आपको तय करना है कि भरोसेमंद पार्टी चाहिए या करप्ट पार्टी। इस अवसर पर आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष हरेन्द्र भाटी अपने पदाधिकारियों सहित एवं बसपा से लोकसभा प्रत्याशी रहे किशन ठाकुर भाजपा में शामिल हो गए। प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली ने पटका पहनाकर उनका स्वागत किया। रैली में भाजपा पदाधिकारियों ने केंद्रीय गृह मंत्री को पगड़ी पहनाकर एवं गदा भेंट कर अभिनंदन किया।
फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से विपुल गोयल, बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र से निर्वतमान विधायक व प्रत्याशी मूलचंद शर्मा, तिगांव विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी राजेश नागर, एनआईटी विधानसभा से प्रत्याशी सतीश फागना, पृथला से उम्मीदवार टेकचंद शर्मा व बड़खल विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी धनेश अदलक्खा का रैली में मौजूद लोगों से परिचय करवाया। रैली में प्रदेशाध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली, केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, सहप्रभारी सुरेन्द्र नागर, निर्वतमान शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा, विधायक नरेन्द्र गुप्ता, जिलाध्यक्ष राजकुमार वोहरा, पंकज सिंगला विशेष रूप से मौजूद रहे। शाह ने अपने संबोधन में कहा कि हमारा संकल्प विकसित हरियाणा-विकसित भारत है, जबकि कांग्रेस का संकल्प परिवार का पोषण करने का है। हरियाणा में आप तीसरी बार कमल खिलाते हैं, तो ओबीसी समाज, दलित, युवा, खिलाड़ियों, किसान, सेना के जवान सभी के कल्याण का काम पार्टी करेगी।
अमित शाह ने कहा कि हथीन से लेकर थानेसर और पलवल तक कांग्रेस की रैलियों में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए हैं। हरियाणा की जनता बताए कि क्या हरियाणा की भूमि पर पाकिस्तान के नारे लगने देगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी हरियाणा को भी तुष्टीकरण में झोंकना चाहती है।
कांगेस पर हमला बोलते हुए केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि कांगेस 10 वर्षों का हिसाब मांगती है, किस मुंह से कांग्रेस हिसाब मांगती है और ये हिसाब पूछने वाले कौन होते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग कभी जाति पूछते हैं, कभी हिसाब पूछते हैं। गुर्जर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तो 2014 में ही कह दिया था कि मैं अपने एक-एक पल का हिसाब दूंगा और पीएम मोदी ने तो 2019 और 2024 में अपने 10 वर्षों के काम का हिसाब दिया है। जनता ने उनको तीसरी बार चुनकर भेजा और देश का प्रधानमंत्री बनाया।

Advertisement

हुड्डा भाजपा के खिलाफ नहीं, सैलजा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे...

अमित शाह ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस भाजपा के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ रही है। वहां तो हुड्डा, सैलजा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में ही विधानसभा चुनाव लड़ रही है। भाजपा सरकार ने ओबीसी की क्रीमीलेयर को भी कम किया और गुर्जर जाति को ओबीसी में जोड़ने का काम किया है। वहीं अमित शाह ने हुड्डा को चुनौती देते हुए कहा कि 10 साल आप मुख्यमंत्री रहे, लिस्ट लेकर फरीदाबाद चौक पर आ जाओ और विपुल गोयल आपसे बहस करने के लिए तैयार हैं।

‘राहुल चाहे कुछ भी कर लें, भाजपा आरक्षण को छूने तक नहीं देगी’

अजय मल्होत्रा/ सुशील शार्मा भिवानी/ लोहारू: केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को भाजपा प्रत्याशी जेपी दलाल के समर्थन में बहल में आयोजित जन आशीर्वाद रैली में भाजपा सरकार द्वारा हरियाणा में किए गए विकास कार्यों का ब्यौरा दिया और सेना, किसान व अग्निवीर जैसे संवेदनशील मुद्दों पर राजनीति कर रही कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। इस दौरान मंच पर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली, चुनाव सहप्रभारी बिप्लब कुमार देब, भाजपा वरिष्ठ नेता कुलदीप बिश्नोई, राज्यसभा सांसद किरण चौधरी, लोहारु भाजपा प्रत्याशी जेपी दलाल सहित अन्य नेतागण उपस्थित रहे। केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि 2014 से पहले की सरकारों में खर्ची और पर्ची के बिना किसी को नौकरी नहीं मिलती थी। अब भाजपा का राज है तो खर्ची और पर्ची दोनों का प्रचलन खत्म हो चुका है। अमित शाह ने कहा कि नायब सिंह सैनी नए हरियाणा का संकल्प लेकर आगे बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने अमेरिका में बयान दिया कि कांग्रेस आरक्षण को हटा देगी। राहुल गांधी ने कश्मीर में भी यही कहा है कि वो एससी-एसटी के आरक्षण को समाप्त कर देंगे। शाह ने कहा कि हरियाणा की जनता निश्चिंत रहे, जब तक भारतीय जनता पार्टी है एससी-एसटी के आरक्षण को कोई हाथ भी नहीं लगा सकता। कांग्रेस के 10 साल के शासन में हरियाणा में निवेश और नौकरी दोनों को बर्बाद करने का कार्य हुआ, लेकिन आज सिर्फ भिवानी जिले में प्रधानमंत्री मोदी ने 1 लाख 40 हजार किसानों के बैंक एकाउंट में 297 करोड़ रुपये सीधे भेजने का कार्य किया है।

Advertisement

Advertisement