For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जेल में ‘अंतर्राष्ट्रीय मानक' की सुविधाएं देने का अनुरोध लेकर अदालत पहुंचे इमरान

03:10 PM Jul 23, 2024 IST
जेल में ‘अंतर्राष्ट्रीय मानक  की सुविधाएं देने का अनुरोध लेकर अदालत पहुंचे इमरान
Advertisement

इस्लामाबाद, 23 जुलाई (भाषा)
एक मीडिया रिपोर्ट से मंगलवार को यह जानकारी सामने आई। मीडिया रिपोर्ट के रावलपिंडी की अडियाला जेल में कैद इमरान और बुशरा ने वहां 'उच्च स्तरीय सुविधाएं' उपलब्ध कराने के अनुरोध को लेकर इस्लामाबाद हाईकोर्ट में सोमवार को एक याचिका दायर की।
इमरान (71) को वर्ष 2022 में अविश्वास प्रस्ताव के जरिये प्रधानमंत्री पद से अपदस्थ किया गया था। वह तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले, गोपनीय दस्तावेज (साइफर) लीक मामले और गैर-इस्लामी निकाह मामले सहित अन्य मामलों में गिरफ्तार किए जाने के बाद एक साल से भी अधिक समय से जेल में हैं। वहीं, बुशरा (49) भी तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले और गैर-इस्लामी निकाह मामले में गिरफ्तारी के बाद महीनों से सलाखों के पीछे हैं। ‘जियो न्यूज' के अनुसार, वकील अजहर सिद्दिकी के माध्यम से दाखिल याचिका में कैबिनेट सचिव, गृह सचिव और कानून सचिव को पक्षकार बनाया गया है।
खबर के मुताबिक, याचिका में पंजाब प्रांत के मुख्य सचिव, संघीय जांच एजेंसी (एफआईए), राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) और इस्लामाबाद के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) को भी पक्षकार बनाने का अनुरोध किया गया है। खबर के अनुसार, याचिका में हाईकोर्ट से अडियाला जेल प्रशासन को राजनीतिक कैदियों के लिए अंतरराष्ट्रीय संधियों, संवैधानिक धाराओं और जेल नियमों का कार्यान्वयन सुनिश्चित करने का आदेश देने का आग्रह भी किया गया है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×