मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

शिक्षा सहायक लगाने से नतीजों में सुधार : खेमका

07:21 AM Oct 06, 2023 IST

गुरुग्राम, 5 अक्तूबर (हप्र)
हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव, अभिलेखागार विभाग एवं जिला नूंह प्रशासक अशोक खेमका ने कहा कि आकांक्षी जिला नूंह में शिक्षा सहायक लगाये जाने के सकारात्मक नतीजे आ रहे हैं। इससे स्कूलों में स्टाफ की कमी भी दूर हुई है और सरकारी स्कूलों में छात्रों की संख्या भी बढ़ी है और साथ ही परीक्षा परिणाम में भी सुधार हुआ है।
एसीएस अशोक खेमका वीरवार को लघु सचिवालय के कांफ्रेंस हाल में आकांक्षी जिला के तहत चल रही विकास परियोजनाओं की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने नूंह व इंडरी खंडों में सूक्ष्म सिंचाई परियोजना के प्रस्ताव के तहत 4520 एकड़ भूमि को कवर करने संबंधी कार्य पर संबंधित विभाग द्वारा तुरंत कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार सिविल अस्पताल मांडीखेड़ा की क्षमता 100 बिस्तर से 200 बिस्तर तक बढ़ाने मामले पर जरूरी कार्य व त्वरित कार्यवाही करने निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से सभी आंगनवाड़ी केंद्रों में सभी लाभपात्रों को पंजीकृत कर लिया गया है, इसके अलावा स्टाफ की कमी को पूरी करने की कार्यवाही की जाए तथा सभी लाभपात्रों को सरकार की योजनाओं का लाभ देना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि रैनिवेल सप्लाई लाइन पर कोई भी अवैध टैपिंग नहीं होनी चाहिए इसके लिए पेट्रोलिंग टीम गठित की जाए तथा इसके लिए संबंधित क्षेत्र की ग्राम पंचायतों को भी जिम्मेवारी सौंपी जाए, ताकि लाइन की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। बैठक में उपायुक्त धीरेंद्र खडग़टा, एसपी नरेंद्र बिजारनिया, एसीयूटी राहुल, एसडीएम तावड़ू संजीव व संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement