For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कोताही बरतने वाले अधिकारियों पर होगी तुरंत कार्रवाई : सुधा

10:08 AM Jul 01, 2024 IST
कोताही बरतने वाले अधिकारियों पर होगी तुरंत कार्रवाई   सुधा
कुरुक्षेत्र में श्री खाटू श्याम धाम के लिए जाने वाली बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते राज्यमंत्री सुभाष सुधा। -हप्र
Advertisement

कुरुक्षेत्र, 30 जून (हप्र)
शहरी स्थानीय निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि सफाई व्यवस्था के तहत ड्रेनों, नालों की सफाई या सफाई व्यवस्था से संबंधित कोई भी शिकायत यदि उनके संज्ञान में आई तो संबंधित विभाग के अधिकारी या कर्मचारी के खिलाफ तुरंत कार्रवाई अमल में
लाई जाएगी।
सफाई व्यवस्था के मामले में किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। वे रविवार को नये बस स्टैंड कुरुक्षेत्र से श्री खाटू श्याम धाम के लिए बस को हरी झंडी दिखाने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
राज्यमंत्री ने अधिकारियों को स्पष्ट चेताया कि अधिकारी या कर्मचारी एसी में न बैठें बल्कि धरातल पर यानि फील्ड में उतरकर सफाई व्यवस्था के कार्य को दुरुस्त करवाएं।
उन्होंने यह भी कहा कि मानसून किसी भी समय आ सकता है, इसलिए सभी ड्रेनें, नाले-नालियों की सफाई व्यवस्था दुरुस्त होनी चाहिए। उन्होंने स्वयं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सफाई व्यवस्था का जायजा लेकर यह कार्य दुरुस्त करने के निर्देश दिए है। अगर अब भी कहीं पर सफाई व्यवस्था के कार्य में कोई कमी नजर आई तो संबंधित अधिकारी व कर्मचारी अपने आपको सस्पेंड समझे। इसलिए सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था के कार्य को दुरुस्त करवाएं। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह भी बताया कि ग्ररुग्राम, करनाल व अंबाला में उन्होंने सफाई व्यवस्था के कार्य में ढिलाई बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई भी अमल में लाई है। उन्होंने सिंचाई विभाग, हेरिटेज सरस्वती बोर्ड, जनस्वास्थ्य विभाग, नगर परिषद के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए है कि वे अपने-अपने क्षेत्र में पड़ने वाली ड्रेनों व अन्य की सफाई करवाना सुनिश्चित करें। इसके लिए उन्हें पहले से ही निर्देश दिए जा चुके हैं।
उन्होंने कहा कि थानेसर नगर परिषद  व लाडवा, पिहोवा, शाहाबाद, इस्माईलाबाद नगरपालिका के अंतर्गत आने वाले सभी नाले-नालियों की सफाई व्यवस्था दुरुस्त होनी चाहिए।

कुरुक्षेत्र बस स्टैंड से सुबह 8.30 बजे चलेगी बस

कुरुक्षेत्र (हप्र) : शहरी स्थानीय निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने रविवार को कुरुक्षेत्र जिले के श्रद्धालुओं की पुरानी मांग को पूरा करते हुए कुरुक्षेत्र नये बस स्टैंड से विभिन्न धार्मिक स्थलों के लिए बस सेवा आरंभ की है। यह बस श्री खाटू श्याम धाम जैसे कई स्थानों पर जाएगी। इसके साथ-साथ उन्होंने रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन व विद्यार्थियों की मांग को पूरा करते हुए एक सिटी बस को भी झंडी दिखाकर रवाना किया। यहां पहुंचने पर जीएम रोडवेज शेर सिंह ने मुख्यातिथि को पुष्पगुच्छ देकर उनका अभिनंदन किया। इस मौके पर राज्यमंत्री ने बस में सवार होकर खाटू श्याम का नारा लगाकर श्रद्धालुओं को बस की सौगात मिलने पर बधाई भी दी। कुरुक्षेत्र नये बस स्टैंड से यह बस सुबह 8.30 बजे चलेगी और 152डी से होते हुए खाटू श्याम सायं 4 बजे पहुंचेगी। इसका किराया मात्र 435 निर्धारित किया गया है। उन्होंने इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह भी कहा कि यात्रियों को बेहतर सुविधा मिले, इसके लिए परिवहन बेड़े में एसी बसों के साथ अन्य नयी बसें खरीदकर यात्रियों को सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है।

Advertisement

लाभार्थियों को वितरित किए स्वीकृति पत्र

कुरुक्षेत्र में लाभार्थियों को प्रमाण-पत्र वितरित करते राज्यमंत्री सुभाष सुधा व अन्य। -हप्र

कुरुक्षेत्र (हप्र) : भाजपा सरकार अंत्योदय की विचारधारा के अनुरूप जरूरतमंद लोगों को योजनाओं के माध्यम से लाभ पहुंचाने का काम निरंतर कर रही है। इसी कड़ी में आज सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत नए लाभार्थियों, डाॅ. बीआर अंबेडकर योजना व मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र, अधिकार पत्र वितरित करने का काम किया गया है। ये विचार राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने रविवार को राजकीय मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल कुरुक्षेत्र में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि बोलते हुए व्यक्त किये। यहां पहुंचने पर उपायुक्त ने मुख्यातिथि को पुष्पगुच्छ देकर उनका अभिनंदन किया। राज्यमंत्री ने उपस्थित लाभार्थियों को इन योजनाओं का लाभ मिलने पर बधाई देते हुए कहा कि आज हरियाणा प्रदेश में मुख्यमंत्री नायब सिंह के नेतृत्व में आमजन को सरकार द्वारा क्रियान्वित योजनाओं के माध्यम से नयी-नयी सौगात देने का काम किया जा रहा है। सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना, मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना, डा. बीआर अंबेडकर योजना सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाएं हैं। इन योजनाओं से लाभ मिलने से नि:संदेह लाभार्थियों का जीवन स्तर पर ऊंचा उठेगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×