For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पुलिस की नाक के नीचे चल रहीं अवैध टैक्सी, राजस्व का नुकसान

10:18 AM Sep 19, 2024 IST
पुलिस की नाक के नीचे चल रहीं अवैध टैक्सी  राजस्व का नुकसान
Advertisement

समालखा, 18 सितंबर (निस)
समालखा में पुलिस की नाक के नीचे अवैध टैक्सी चल रही है। पुराने बस अड्डे पर टैक्सी चालकों के खड़े रहने से हरियाणा रोडवेज को राजस्व का नुकसान तो उठाना पड़ता है, वहीं सवारियों को भी बस पकड़ने में भारी मशक्कत करनी पड़ती है।
शहर के पुराने बस अड्डे से स्कूल, कॉलेज के छात्र-छात्राओं के आलावा रोजाना सैकड़ों लोग पानीपत, सोनीपत, दिल्ली-चंडीगढ़ के लिए बस पकड़ते है। हर समय अड्डे पर टैक्सी चालक के कब्ज़ा जमाने से बसे 500 मीटर आगे या पीछे रूकती है जिससे सवारियों को बस में चढ़ने के लिए आगे-पीछे दौड़ लगानी पड़ती है। कई बार तो बस चालक सड़क के बीच में ही रोक कर सवारियां उतारते और चढ़ते है जिससे कई बार सवारियां चोटिल भी हो चुकी हैं। टैक्सी यूनियन के प्रधान जीता ने कहा कि समालखा की तो सिर्फ 15-20 ही टैक्सियां चल रही हैं, लेकिन गन्नौर, मुरथल व बहालगढ़ से आने वाले टैक्सी चालक यहाँ से सवारियां उठाते हैं, जिससे यहां जाम लग रहा है। पूर्व पार्षद श्याम सुंदर बरेजा, देवेंद्र नेहरा, सुरेंद्र, नवीन, नरेंद्र बेनीवाल, दुकानदार संजय, प्रदीप, सतीश आदि ने बताया कि समालखा पुराने बस अड्डे पर बसों के लिए कोई निश्चित स्टैंड नहीं बनाया, इसी का फायदा टैक्सी चालक उठा रहे है।
शहर में कही भी पार्किंग की व्यवस्था न होने से बाजार में आने वाले वाहन चालक सर्विस रोड पर अपने वाहनों को खड़ा कर चले जाते है।
टैक्सी चालकों के लिए पुल के नीचे व्यवस्था होनी चाहिए ताकि शहर को जाम मुक्त किया जा सके।

Advertisement

मामला संज्ञान में है : जीएम, पानीपत

हरियाणा रोडवेज पानीपत डिपो के महाप्रबंधक विक्रम काम्बोज ने कहा कि समालखा पुराने बस अड्डे पर बस रोकने के ऊपर से आदेश है, यहां ट्रैफिक व्यवस्था का मामला संज्ञान में है, फिलहाल सभी अधिकारी चुनावी ड्यूटी में व्यस्त है, जल्द ही इनके चालान काटे जायेंगे। वहीं समालखा सिटी ट्रैफिक इंचार्ज सतीश कुमार का कहना है कि शहर में जाम न लगे इसके लिए समय-समय पर अभियान चला कर टैक्सी चालकों के चालान काटे जाते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement