For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

ट्रैफिक समस्या का कारण बनीं मनीमाजरा की अवैध फड़ियां, लोग परेशान

11:15 AM Oct 19, 2024 IST
ट्रैफिक समस्या का कारण बनीं मनीमाजरा की अवैध फड़ियां  लोग परेशान
मनीमाजरा में लग रही अवैध फड़ियां। -हप्र
Advertisement

मनीमाजरा, 18 अक्तूबर (हप्र)
मनीमाजरा में बस स्टैंड के सामने फुटपाथ पर लग रही अवैध फड़ियां सुबह से लेकर देर रात तक लोगों के लिए जी का जंजाल बनी हुई हैं। इसके चलते इलाके में त्योहारों के मौके पर ट्रैफिक जाम की समस्या बढ़ रही है। जानकारी के मुताबिक मनीमाजरा के बस स्टैंड, कब्रिस्तान, सिविल अस्पताल, सरकारी स्कूल के सामने फुटपाथ पर रोजाना सुबह से लेकर देर रात तक अवैध रूप से फड़ी मार्केट सज जाती है। जिसके चलते लोगों को फुटपाथ का प्रयोग करने नहीं दिया जाता और फड़ियों पर सामान खरीदने के लिए सड़क पर ही वाहन पार्क किए जाते हैं जिससे यहां हादसे का अंदेशा बना रहता और ट्रैफिक जाम भी लगता है।
लोगों ने बताया कि फड़ियों के साथ-साथ अवैध रेहड़ियां, रेहड़े और स्टाल वाले भी यातायात को बाधित कर रहे हैं। इस बारे में कई बार इंफोर्समेंट विभाग, पुलिस प्रशासन और नगर निगम के अधिकारियों को अवगत करवाया जा चुका है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। मनीमाजरा के भाजपा नेता राजेंद्र शर्मा ने कहा कि अवैध फड़ियों का सामान रात को भी फुटपाथ पर ही बांध दिया जाता है। इसके अलावा तय नियमों से ज्यादा जगह पर फड़ी सज रही हैं जिसे रोकने वाला कोई नहीं है। इसी प्रकार राणा हवेली चौक पर भी अवैध रेहड़ी-फड़ी वालों के जमावड़े से दिन भर जाम लगा रहता है जिससे बाजार के दुकानदार परेशान हैं। शर्मा ने कहा कि मनीमाजरा में लोगों की परेशानी का समाधान करने में कोई भी अधिकारी आगे नहीं आ रहा है।

Advertisement

24 को शास्त्री मार्किट के दुकानदार पार्किंग में लगायेंगे फडि़यां
मनीमाजरा (चंडीगढ़) (हप्र) : चंडीगढ़ में स्ट्रीट वेंडर का विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है। अब शास्त्री मार्केट के दुकानदारों ने सड़कों पर उतरने का एलान कर दिया है। स्ट्रीट वेंडर्स एक्ट की लगातार वायलेशन के चलते शास्त्री मार्केट प्रधान ने होम सेक्रेटरी को शिकायत दी है। शिकायत में शास्त्री मार्केट एसोसिएशन के प्रधान मुकेश गोयल के अनुसार यहां अवैध फड़ियों से आम जनता व सेक्टर 22 शास्त्री मार्केट के दुकानदार बहुत ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। एक्ट की धारा 4 जी के अनुसार वेंडर्स सुबह 6 से लेकर रात को 10 बजे तक वेंडर साइट का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन हकीकत में उन्होंने सभी साइटों को कब्जा किया हुआ है । वहां उनका सामान हमेशा के लिए रहता है । मुकेश गोयल ने आरोप लगाया कि अधिकतर वेंडर्स अपने कारिंदों को बिठाकर खुद अन्य व्यापार में व्यस्त रहते हैं। उन्होंने कहा कि 24 अक्तूबर को शास्त्री मार्किट के दुकानदार मार्किट पार्किंग में फड़ियों लगाकर विरोध करेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement