मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सिपेट हॉस्टल की जमीन पर अवैध खनन, कार्रवाई

10:21 AM Oct 26, 2024 IST

बीबीएन, 25 अक्तूबर (निस)
बद्दी पुलिस ने अवैध खनन के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए डेढ़ लाख रुपये का जुर्माना लगाया है और दो वाहनों को जब्त किया है। यह कार्रवाई आधी रात को एएसपी. अभिषेक कुमार की अगुवाई में की गई, जब पुलिस को सूचना मिली कि केंद्रीय सरकार के तकनीकी शिक्षण संस्थान सिपेट के परिसर में अवैध खनन चल रहा है।
सूचना मिलते ही एएसपी ने पुलिस की टीम को मौके पर भेजा, जहां उन्हें टिप्पर और पोकलेन मशीन अवैध खनन में जुटी मिली। जबकि टिप्पर वहां माल लोड और अनलोड कर रहा था, एक टिप्पर और पोकलेन मशीन को मौके पर पकड़ा गया। टिप्पर को तुरंत इंपाउंड कर पुलिस स्टेशन बददी लाया गया, जबकि पोकलेन मशीन का चालक न होने के कारण उसे वहीं जब्त कर खड़ा कर दिया गया।
सूत्रों के अनुसार, यह जमीन केंद्रीय पैट्रोरसायन अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संस्थान (सिपेट) हरिपुर संडोली के नाम दर्ज है। संस्थान का शुभारंभ आठ महीने पहले हुआ था, लेकिन कक्षाएं अब तक नहीं बैठी हैं, जिसके कारण 33 बीघा क्षेत्र की जिम्मेदारी केवल दो चौकीदारों के पास है। इस कार्रवाई के प्रति ग्रामवासियों ने पुलिस की सराहना की है। एएसपी. अभिषेक ने कहा कि पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर अवैध खनन में शामिल बिना नंबर की पोकलेन और टिप्पर को जब्त कर डेढ़ लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। दोनों वाहनों को जब्त कर लिया गया है।

Advertisement

Advertisement