मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अवैध निर्माण, होर्डिंग पर चला पीला पंजा

01:09 PM Aug 20, 2021 IST

अम्बाला शहर, 19 अगस्त (हप्र)

Advertisement

आज अम्बाला शहर में जीटी रोड पर स्थित जग्गी सिटी सेंटर पर नगर निगम का पीला पंजा चला। नगर निगम की टीम दलबल के साथ अवैध बने खोखों, अवैध कब्जों व दुकानों पर कार्रवाई करने पहुंची जहां उन्हें दुकानदारों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा। यहां बड़ी संख्या में अनधिकृत रूप से विज्ञापन बोर्ड व होर्डिंग लगाए गए थे। कार्रवाई के दौरान निगम अधिकारियों ने स्पष्ट कर दिया कि अगर अवैध कब्जे नहीं हटाए जाते, तो कार्रवाई आगे भी ऐसे ही जारी रहेगी। इस बीच नगर निगम आयुक्त धीरेंद्र खडगटा ने बताया कि शीघ्र ही पूरे अवैध निर्माणों को हटाने का काम किया जाएगा।

नगर निगम की टीम कार्यकारी अधिकारी जरनैल सिंह की अध्यक्षता में पुलिस दलबल के साथ कार्रवाई करने पहुंची जिसके साथ कई ट्रालियां व जेसीबी भी थीं। इस दौरान टीम ने सबसे पहले असंख्य होर्डिंग और विज्ञापन बोर्डों को हटाने का काम किया। इसके बाद सेंटर के अंदर अस्थायी रूप से बनाए टीन के शेडों को हटाने का काम शुरू किया गया। जेसीबी मशीन द्वारा अवैध दुकानों को हटाने की शुरुआत की गई तो दुकानदारों ने कर्मचारियों के साथ हाथापाई तक की, वहीं एक शख्स ने तो जेसीबी मशीन की चाबी निकालकर भागने की कोशिश की जिसे पुलिस कर्मचारियों द्वारा रोका गया। दुकानदारों ने कहा कि निगम द्वारा की जा रही कार्रवाई से उन्हें भारी आर्थिक नुकसान होगा, इसलिए अधिकारी समय दें तो वे स्वयं ही अपने इस अस्थायी निर्माण को हटा लेंगे। दुकानदारों का कहना है कि कार्रवाई करने से पहले उन्हें निगम द्वारा कोई नोटिस नहीं दिया गया था, उन्हें नोटिस देकर बताया जाना चाहिए था कि कौन सा हिस्सा अवैध है ताकि वे खुद उसे हटा सकें। उधर, निगम ईओ जरनैल सिंह का कहना है कि यहां पर काफी हिस्सों में गैर कानूनी कब्जा किया हुआ है, जिस पर आज हम कार्रवाई करने पहुंचे हैं। इनको हटाने के लिए थोड़ा समय दिया गया है, फिर दोबारा कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
निर्माणहोर्डिंग