For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अवैध हथियार, नार्को-आतंकवाद हवाला रैकेट का पर्दाफाश

06:50 AM Jun 21, 2024 IST
अवैध हथियार  नार्को आतंकवाद हवाला रैकेट का पर्दाफाश
Advertisement

चंडीगढ़, 20 जून (हप्र)
अमृतसर कमिश्नरेट पुलिस ने 10 दिन तक चले अभियान के दौरान सीमा पार से चलाए जा रहे गैर-कानूनी हथियारों और नार्को टेररिज्म हवाला रैकेट का पर्दाफाश करते हुए मुख्य आरोपी, जिसकी पहचान रणजीत सिंह उर्फ काका के तौर पर हुई है, समेत आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह जानकारी बृहस्पतिवार को यहां पंजाब के पुलिस महानिदेशक पंजाब गौरव यादव ने दी। उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी के अलावा गिरफ्तार किये गए अन्य व्यक्तियों की पहचान रजिन्दर उर्फ राजा, अभिषेक उर्फ अभि, विशाल उर्फ शालू, लवप्रीत उर्फ कालू, गुरभेज उर्फ भिजा, गुरजंट और जसपाल (सभी निवासी घरिंडा, अमृतसर) के तौर पर हुई है।
उन्होंने बताया कि पुलिस टीमों ने उक्त आरोपियों के पास से 4.10 किलो हेरोइन, दो पिस्तौल, जिनमें पाकिस्तान का बना ज़िगाना पिस्तौल और .32 बोर का पिस्तौल शामिल हैं, समेत 45 कारतूस और 2.07 लाख रुपए की ड्रग मनी भी बरामद की है। इसके अलावा आरोपियों के पास से सात वाहन भी बरामद किये गए हैं।
यह कार्रवाई अमृतसर कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से गहन जांच के बाद एक स्थानीय नशा तस्कर रजिन्दर उर्फ राजा (22) निवासी गांव घरिंडा, अमृतसर की गिरफ्तारी के बाद की गई है। इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर अमृतसर रणजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि इंस्पेक्टर अमनदीप सिंह के नेतृत्व वाली सीआईए-1 की टीम और पुलिस थाना इस्लामाबाद की टीम ने एडीसीपी जोन-1 डॉ. दर्पण आहलुवालिया और एडीसीपी डिटेक्टिव नवजोत सिंह संधु की निगरानी में इस अभियान को अंजाम दिया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×