For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

आईआईटी की टीम करेगी मां भीमा काली मंदिर का अध्ययन

06:31 AM Oct 11, 2024 IST
आईआईटी की टीम करेगी मां भीमा काली मंदिर का अध्ययन
शहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य सिंह रामपुर बुशहर में आयोजित मां भीमा काली मंदिर ट्रस्ट की बैठक की अध्यक्षता करते हुए।
Advertisement

रामपुर बुशहर,10 अक्तूबर (हप्र)
भीमा काली मंदिर न्यास सराहन बुशहर की बैठक आज सर्किट हाउस रामपुर बुशहर में आयोजित की गई । अध्यक्षता लोक निर्माण एवं शहरी विकास विभाग मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने की। मंत्री ने इस दौरान कहा कि मंदिर की वेबसाइट को अपडेट रखा जाए तथा इसमें न्यास की हर गतिविधि के बारे में जानकारी समय-समय पर लोगों के साथ साझा की जाए। उन्होंने कहा कि न्यास के कई प्रस्तावों को स्वीकृति दी गई है। उन्होंने कहा कि न्यास एक अत्याधुनिक एंबुलेंस की सुविधा भी शुरू करेगी।
बैठक में एंबुलेंस खरीदने की अनुमति भी प्रदान की गई। उन्होंने कहा कि बैठक के दौरान ही आईआईटी मंडी के विशेषज्ञ से फोन के माध्यम से बात हुई है जिसमें मंदिर के एक हिस्से के धंसने को लेकर विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने को लेकर की गई। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि न्यास का संयुक्त बोर्ड प्रमुख स्थानों पर लगेगा जिसमें अधीन आने वाले मंदिरों के बारे में संक्षिप्त जानकारी होगी।
बैठक में फैसला लिया कि श्री हाटकोटी मंदिर में सोलर सिस्टम प्लांट लगाया जाएगा । इस मौके पर 7वें राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष नंद लाल, उपमंडल दंडाधिकारी निशांत तोमर, जिला भाषा अधिकारी अनिल हारटा, न्यास के सदस्य एसपी नेगी, दीपक सूद, अनिरुद्ध सिंह विष्ट, जगदीप शर्मा भी विशेष तौर पर मौजूद रहे। वहीं हिमाचल प्रदेश सरकार के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज रामपुर बुशहर के ब्रो बाईपास रोड का औचक निरीक्षण किया और एचआरटीसी वर्कशॉप के स्थानांतरण को लेकर अधिकारियों को विकल्प तलाशने के निर्देश दिए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement