For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

IIFA Awards: शाहरुख खान को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, ‘एनिमल' को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार

09:45 AM Sep 29, 2024 IST
iifa awards  शाहरुख खान को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता  ‘एनिमल  को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार
Advertisement

यास आइलैंड (अबु धाबी), 29 सितंबर (भाषा)

Advertisement

अबू धाबी के यास आइलैंड में आयोजित ‘इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी अवॉर्ड्स 2024' (International Indian Film Academy Awards 2024 - IIFA) में अभिनेता शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को फिल्म ‘जवान' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (Best Actor) के पुरस्कार से नवाजा गया, जबकि रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) अभिनीत ‘एनिमल' को सर्वश्रेष्ठ फिल्म (Best Film) का पुरस्कार मिला है।

शाहरुख ने अभिनेता विक्की कौशल और फिल्म निर्माता करण जौहर के साथ मिलकर शनिवार को आइफा पुरस्कार समारोह की मेजबानी  की।

Advertisement

शाहरुख खान की फिल्म ‘दिल से...'  के निर्देशक मणिरत्नम और संगीतकार ए.आर. रहमान ने अभिनेता को पुरस्कार दिया। शाहरुख ने पुरस्कार लेने से पहले मणिरत्नम के पैर छुए। अभिनेत्री रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) को फिल्म ‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे' में उनकी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (Best Actress) का पुरस्कार मिला।

गायिका शिल्पा राव (Shilpa Rao) को फिल्म ‘जवान' के गीत ‘चलेया' के लिए सर्वश्रेष्ठ पार्श्व गायिका (महिला) (Best Playback Singer - Female) का पुरस्कार मिला। आइफा पुरस्कार में फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) को उनकी फिल्म ‘ट्वेल्थ फेल' के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक (Best Director) का पुरस्कार मिला।

संदीप रेड्डी वांगा (Sandeep Reddy Vanga) के निर्देशन में बनी फिल्म ‘एनिमल' के लिए अभिनेता अनिल कपूर (Anil Kapoor) को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता (Best Supporting Actor) और बॉबी देओल  को सर्वश्रेष्ठ नकारात्मक भूमिका (Best Villain) श्रेणी में पुरस्कार मिला।

Advertisement
Tags :
Advertisement