मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

बारीकियों का पता होगा तो निकलेंगे परिपक्व शायर : अर्श

06:53 AM Sep 23, 2024 IST
सोलन में रविवार को भंडारी अदबी ट्रस्ट पंचकूला के तत्वावधान में बज्म-ए-मुशायरा में भाग लेेने पहुंचे शायर। -निस

सोलन,22 सितंबर (निस)
भंडारी अदबी ट्रस्ट पंचकूला के तत्वावधान में बज्म-ए-मुशायरा का आयोजन किया जा रहा है। तीन दिवसीय इस मुशायरा में भाग लेने के लिए पंजाब, हरियाणा,चंडीगढ़ व हिमाचल के नामी शायर भाग ले रहे हैं। कार्यक्रम के आयोजक अशोक नादिर ने बताया कि यह मुशायरा शनिवार से शुरू हो गया और इसका समापन 23 सितंबर को दोपहर बाद होगा।
इसमें बज्म-ए-मुशायरा के अलावा गजल के रूप स्वरूप पर भी विस्तार से चर्चा की जा रही है। कार्यक्रम की अध्यक्षता पंजाब के जाने-माने शायर श्रीराम अर्थ कर रहे हैं। ट्राइसिटी चंडीगढ़ के मशहूर शायर व कार्यक्रम के अध्यक्ष श्रीराम अर्श ने कहा कि गजल बहुत लोग लिख रहे हैं। यदि लेखकों को बुनियादी चीजों का पता हो तो उनकी लेखनी में और अधिक सुधार होगा। साथ ही वह परिपक्व शायर के रूप में सामने आएंगे। उन्होंने गजलकार अशोक नादिर का जिक्र करते हुए कहा कि पिछले चार-पांच सालों में उन्होंने गजल की बारीकियां सीखकर जो गजलें लिखी वह काबिले तारीफ हैं।

Advertisement

ये शायर ले रहे हैं भाग..

पंचकूला से अशोक नादिर, ऊना से जाहिद अबरोल, पटियाला से परविंदर शौक, डॉ.जतिंद्र परवाज, मनमोहन सिंह दानिश, जीरकपुर से सतीश अंजुम, ऊना से रीटा अबरोल, पटियाला से सुखविंद्र आही, शिमला से सुमित राज, सोलन के अर्की से कुलदीप गर्ग तरूण, शिमला से नरेश दयोग, पटियाला से अमरप्रीत कौर,चंडीगढ़ से चमन शर्मा चमन और सुशील हरत नरेलवी समेत अन्य भाग ले रहे हैं। कार्यक्रम का संचालन डॉ.जतिंद्र परवाज ने किया।

Advertisement
Advertisement