मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

जल्द मुआवजा न मिला तो करेंगे आंदोलन

08:52 AM Jul 06, 2024 IST
Advertisement

नारनौंद, 5 जुलाई (निस)
सरकार द्वारा किसानों की खराब फसलों का मुआवजा जारी न करने पर किसानों ने रोष जताया। किसानों ने शुक्रवार को कस्बे की दादा देवराज धर्मशाला में बैठक करके सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और तहसीलदार को मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। किसानों ने चेतावनी दी कि जल्द ही हमारी मांगें पूरी नहीं की तो आंदोलन का बिगुल बजा दिया जाएगा।
किसान नेता अभिमन्यु कोहाड़, बलवान लोहान, शिल्लु लोहान, हर्षदीप गिल ने बताया कि काफी किसानों को सरकार ने मुआवजा देने से वंचित रखा है। किसान दफ्तरों के चक्कर काट कर परेशान हो चुके हैं। पोर्टल में रजिस्ट्रेशन सरसों की फसल का करवाया था लेकिन गेहूं का दिखाया गया। खेड़ी चोपटा के किसानों काे भी आज तक मुआवजा नहीं जारी किया गया। किसानों को खेतों में बिजली कम मात्रा में दी जा रही है।
किसानों ने नारनौंद के तहसीलदार पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि जो किसान केसीसी कार्ड बनवाने के लिए जाता है उसको परेशान किया जाता है। भविष्य में ऐसा हुआ तो किसान बड़ा आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे।

कमेटी से बातचीत कर सुलझायी जाएंगी समस्याएं : तहसीलदार

तहसीलदार तरुण सिंह ने बताया कि किसान अपनी समस्याओं को लेकर मिले थे। उनकी समस्याएं सुन ली गई हैं। लिखित में शिकायत मांगी गई है। अगले सप्ताह उनकी कमेटी से बातचीत करके सभी समस्याएं सुलझा दी जाएंगी। बिजली से संबंधित जो समस्याएं हैं वह उनके अधिकारियों से मिलकर ठीक करवाई जाएंगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement